उत्तराखंड

uttarakhand

बकायेदारों से 14 करोड़ वसूलने में जुटा नैनीताल प्रशासन, 7 पर कुर्की की कार्रवाई

By

Published : Jul 13, 2022, 4:30 PM IST

Updated : Jul 13, 2022, 5:19 PM IST

नैनीताल प्रशासन ने बकायेदारों से बकाया वसूलना शुरू कर दिया है. हल्द्वानी तहसील प्रशासन के मुताबिक, करीब 14 करोड़ 37 लाख रुपए का बकाया बकायेदारों से वसूला जाना है. प्रशासन बकाया ना चुकाने वाले बकायेदारों की संपत्ति कुर्की करने की कार्रवाई भी कर रहा है.

recovery from defaulters
बकायेदारों से वसूली

हल्द्वानी:सरकारी पैसा ना चुकाने वाले बकायेदारों के खिलाफ अब नैनीताल प्रशासन सख्त कार्रवाई करने जा रहा है. बकायेदारों से बकाया वसूली के लिए हल्द्वानी तहसील प्रशासन ने तहसील में बकायेदारों के नामों का नोटिस चस्पा कर दिया है. इसके अलावा तहसील प्रशासन अब बकायेदारों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई भी कर रहा है. प्रशासन ने अभी तक 7 लोगों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की है. हल्द्वानी तहसील अंतर्गत बकायेदारों से 14 करोड़ 37 लाख रुपए वसूला जाना है.

हल्द्वानी तहसीलदार संजय कुमार ने बताया कि तहसील अंतर्गत 14 करोड़ 37 लाख सरकारी बकाया वसूला जाना है. इसके सापेक्ष में करीब 8 करोड़ की वसूली पर स्टे लगा हुआ है. जबकि, 5 करोड़ 97 लाख रुपए की वसूली की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. 7 मामलों में कुर्की की भी कार्रवाई की जा चुकी है. उन्होंने बताया कि बकायेदारों की सूची चस्पा कर दी गई है और सभी से बकाया जमा करने का नोटिस जारी किया गया है. रुपए जमा नहीं करने की स्थिति में कुर्की की कार्रवाई की जाएगी.
ये भी पढ़ेंः आराकोट बंगाण की बदहाल तस्वीर! पुल के तारों के ऊपर रेंगकर नदी को पार कर रहे लोग

तहसीलदार संजय कुमार ने बताया कि सेल्स टैक्स, आबकारी, विद्युत विभाग और बैंक जैसे कई विभागों के बकायेदारों से बकाया वसूली तहसील प्रशासन करता है. ऐसे में कई मामलों में कुर्की की कार्रवाई की गई है. इसकी संपत्ति को नीलाम कर राजस्व वसूला जाएगा. इसके अलावा अन्य बकायेदारों को नोटिस जारी कर समय दिया गया है. समय अवधि के अंदर बकाया जमा नहीं किया तो उनके खिलाफ संपत्ति कुर्की की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated :Jul 13, 2022, 5:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details