उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगर में NH 309 पर हो रहे हादसों पर MLA ने जताई चिंता, आज करेंगे बैठक

By

Published : Jun 17, 2023, 4:03 PM IST

नेशनल हाईवे 309 रानीखेत रोड पर बढ़ते अतिक्रमण की वजह से हो रहे सड़कों हादसों पर विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने चिंता व्यक्त की है. आज शाम विधायक अपने कार्यालय में अधिकारियों के साथ अतिक्रमण को लेकर बैठक करेंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

NH 309 पर हो रहे हादसों पर MLA ने जाहिर की चिंता

रामनगर: पर्यटन नगरी रामनगर में बीते दिन हुए हादसे में स्कूटी सवार 2 युवाओं की मौत के बाद अब बाहर से आने वाले पर्यटकों के साथ ही क्षेत्रीय लोगों को मुख्य मार्ग नेशनल हाईवे 309 रानीखेत रोड पर जाम के झाम से निजात मिल सकती है. दरअसल रामनगर विधायक शनिवार शाम को रानीखेत रोड पर अतिक्रमण किए ठेला या वाहनों को हटाने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

बीते दिन स्कूटी सवार दो लोगों की हुई थी मौत:शुक्रवार को रानीखेत रोड पर दो स्कूटी सवार लोगों को एक बस ने रौंद दिया था. जिसमें दोनों लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी. इस रोड पर दुर्घटनाओं का मुख्य कारण बढ़ता अतिक्रमण है. हालांकि यहां से अतिक्रमण हटाने को लेकर कई बार अधिकारियों ने बैठक बुलाकर जनता से सुझाव मांगे और अतिक्रमण से निजात दिलाने व यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने का आश्वासन दिया था, लेकिन यह आश्वासन केवल फाइलों तक सिमट कर रह गए हैं. जिससे आए दिन इस मार्ग पर इस प्रकार की सड़क दुर्घटनाएं घट रही हैं.

विधायक ने अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर जताई नाराजगी:नेशनल हाईवे 309 रानीखेत रोड पर बढ़ते अतिक्रमण को लेकर स्थानीय विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने चिंता जताते हुए अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जाहिर की है और मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. वहीं, किसी भी अधिकारी की लापरवाही सामने आई तो, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

अधिकारियों को दिए जाएंगे सख्त निर्देश:विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने बताया कि अब इस रोड पर अतिक्रमण किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा, क्योंकि एक ओर अतिक्रमण के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, तो वहीं पिछले कुछ दिनों से नगर की यातायात व्यवस्था भी पटरी से नीचे उतर चुकी है. उन्होंने कहा कि शनिवार शाम को इस संबंध में वह अपने ऑफिस में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. जिसमें अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए जाएंगे कि रानीखेत रोड पर अतिक्रमण तत्काल हटाया जाए और बिगड़ती यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाया जाए.
ये भी पढ़ें:अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे लोगों की स्कूटी को बस ने मारी टक्कर, सैनिक समेत दो की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details