उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगर के जवान को सैन्य सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई, ट्रेन हादसे में हुआ था निधन

By

Published : Jul 13, 2023, 3:29 PM IST

Updated : Jul 17, 2023, 1:47 PM IST

असम राइफल्स में तैनात रामनगर निवासी जवान का ट्रेन हादसे में निधन होने के बाद आज उनके पैतृक गांव में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया है. जवान की पत्नी बच्चों के अलावा परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

nainital
nainital

रामनगर के जवान को सैन्य सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

नैनीताल: गुरुवार को असम राइफल्स में तैनात रामनगर निवासी जवान की ट्रेन हादसे में हुए निधन के बाद जवानों द्वारा सैन्य सम्मान के साथ मृतक जवान को अंतिम विदाई दी गई. शव यात्रा में शामिल सैकड़ों लोगों ने जवान को नम आंखों से विदाई दी.

बता दें कि रामनगर क्षेत्र के ग्राम भगुवा बंगर निवासी 40 वर्षीय सुनील सिंह रावत असम राइफल्स में जवान के पद पर तैनात थे. 1 माह की छुट्टी में वह अपने घर आए थे. उनके भतीजे विशाल सिंह रावत ने बताया कि उसके चाचा सुनील सिंह रावत 8 जुलाई को घर से वापस अपनी ड्यूटी के लिए रवाना हुए थे. इसी बीच रास्ते में ट्रेन से उनका पैर फिसलने के कारण वह घायल हो गए थे. जिसके बाद उन्हें उनके सहयोगी जवानों द्वारा उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया था, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.
ये भी पढ़ें:ट्रेन की चपेट में आने से बुजुर्ग ने गंवाये दोनों पैर, अस्पताल में हुई मौत

घटना का पता चलने के बाद असम राइफल्स के अधिकारियों ने इसकी जानकारी मृतक जवान के परिजनों को दी. जिसके बाद वहां कोहराम मच गया. गुरुवार तड़के मृतक जवान सुनील सिंह रावत का पार्थिव शरीर उनके आवास लाया गया, जहां भारी संख्या में मौजूद लोगों ने उन्हें विदाई दी. जवान की पत्नी और बच्चों समेत परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. घर में मातम पसरा हुआ है. आए दिन ट्रेन हादसे बढ़ने के मामले सामने आ रहे हैं.
ये भी पढ़ें:लक्सर में रेलवे ट्रैक पर मिला शव, पुलिस जांच में जुटी

Last Updated :Jul 17, 2023, 1:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details