उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी में घर को बना रखा था मयखाना, शराब का जखीरा देख दंग रह गए अफसर

By

Published : Mar 18, 2023, 12:09 PM IST

Updated : Mar 18, 2023, 12:42 PM IST

हल्द्वानी में शहर के बीचों-बीच भारी मात्रा में अवैध शराब को आलमारियों में सजाकर रखा गया था. यहां लोगों को शराब परोसी जा रही थी. जिसे देख पुलिस-प्रशासन के अधिकारी भी हैरत में पड़ गए. पुलिस अब ये पता करने में जुटी है कि इतनी भारी मात्रा में अवैध शराब किसकी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

घर में मयखाना

हल्द्वानी: शहर के सुभाष नगर क्षेत्र में पुलिस ने घर में चल रहे शराब के बड़े मयखाने को पकड़ा है. घर के अंदर मयखाना चलने की शिकायत के बाद पुलिस टीम के साथ सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह भी मौके पर पहुंचीं. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में ब्रांडेड कंपनियों की अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की. अवैध शराब को आलमारियों में सजा कर रखा गया था. ये देख पुलिस और आबकारी विभाग के साथ जिला प्रशासन के अधिकारी दंग रह गये.

कमरे में सजाकर रखी गई थी शराब:बताया जा रहा है कि जब पुलिस मौके पर पहुंची उससे पहले ही शराब तस्कर कमरा बंद कर वहां से फरार हो गए. जिसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह ने दोनों कमरों को खुलवाया. इन कमरों में शराब को स्टॉक कर होम डिलीवरी के साथ-साथ अवैध मयखाना भी बनाया गया था. यहां लोगों को शराब पिलाई जाती थी, वहीं सिटी मजिस्ट्रेट ने कमरे से टैक्सी स्टैंड पार्किंग की कई बुकें भी बरामद की हैं. जिसकी जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि सुभाष नगर के इस घर में लंबे समय से अवैध शराब का खेल चल रहा था.
पढ़ें-बड़े पियक्कड़ निकले दूनवासी! दो दिनों में गटक गए 16 करोड़ की शराब

सिटी मजिस्ट्रेट ने कही ये बात:वहीं पुलिस पकड़ी गई शराब को जब्त कर कार्रवाई में जुट गई है. साथ ही जांच की जा रही है कि आखिर यह शराब किसकी थी. हालांकि जिन कमरों से शराब बरामद हुई है, वह दोनों कमरे किराए पर लिए गए थे. अब जांच के बाद ही पता चलेगा कि इस शराब के बड़े काले कारोबार के पीछे आखिर किसका हाथ है. सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह का कहना है कि सूचना मिल रही थी कि काफी दिनों से घर के अंदर शराब के मयखाना के साथ-साथ शराब का अवैध कारोबार चल रहा है. जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है. शराब किन लोगों द्वारा तस्करी और बेचने का काम किया जा रहा था, इसकी भी जांच की जा रही है. फरार आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जाएगी. वहीं शहर के बीचों बीच अवैध रूप से भारी शराब मिलने और मयखाना चलने पर पुलिस और आबकारी विभाग के ऊपर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

Last Updated :Mar 18, 2023, 12:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details