उत्तराखंड

uttarakhand

500 CCTV कैमरे खंगाले, तब पकड़ा गया 22 बाइक चुराने वाला अली हसन, 2 ई-रिक्शा बैटरी चोर भी धरे गए

By

Published : Mar 1, 2023, 4:22 PM IST

खटीमा में पुलिस ने एक चोर को 22 चोरी की मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया. उसे कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है. वहीं, हरिद्वार पुलिस ने भी ई-रिक्शा से बैटरी चोरी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि बैटरी चोरी करने के बाद पुलिस से बचने के लिए दोनों ई-रिक्शा को गंगनगर में फेंक देते थे. पुलिस दोनों की निशानदेही पर ई-रिक्शा की तलाश कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

खटीमा: सीमांत कोतवाली क्षेत्र खटीमा में कुछ समय से बाइक चोरी की घटनाओं में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. जिसके खिलाफ खटीमा पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में पुलिस ने एक बाइक चोर को गिरफ्तार किया है. इसकी निशानदेही पर चोरी की 22 मोटरसाइकिल बरामद की गयी हैं. आरोपी चोर के खिलाफ पहले से ही यूपी के पीलीभीत थाने में 8 मुकदमे दर्ज हैं. खटीमा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया.

500 सीसीटीवी फुटेज खंगाले, तब पकड़ा गया अली हसन: एसएसपी उधम सिंह नगर टीसी मंजूनाथ ने मामले का खुलासा किया. उन्होंने बताया खटीमा क्षेत्र में काफी समय से बाइक चोरी की शिकायत मिल रही थी. जिसके खुलासे के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया. पुलिस टीम ने 500 सीसीटीवी कैमरों को खंगालने के बाद अली हसन उर्फ मुन्ना पुत्र बली, निवासी ग्राम सैंथल, जिला बरेली को गिरफ्तार किया है.

पुलिस पूछताछ में आरोपी अली हसन ने बताया वह खटीमा, सितारगंज, किच्छा और यूपी के कई शहरों से मोटरसाइकिल चोरी करता है. चोरी की मोटरसाइकिलों को वह यूपी के ग्रामीण क्षेत्रों में बिना कागजात के सस्ते दामों में बेचता था. साथ ही वह घरों में पुट्टी करने का काम करता है. पुलिस ने आरोपी अली हसन की निशानदेही पर चोरी की 22 बाइकों को बरामद किया है. इसमें से 13 बाइकों की शिनाख्त हो चुकी है. बाकी 9 बाइकों की शिनाख्त होना बाकी है. पुलिस ने आरोपी अली हसन के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है.
ये भी पढ़ें:Roorkee News: मेरे पिता को फोन कर देना कहकर...,किशोरी ने उठाया खौफनाक कदम

हरिद्वार में ई-रिक्शा के बैटरी चोर गिरफ्तार: वहीं, हरिद्वार में भी लफंगे, चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद पुलिस से बचने के लिए आए दिन नए-नए हथकंडे अपनाते रहते हैं. थाना बहादराबाद पुलिस ने ऐसे ही दो चोरों को गिरफ्तार किया है. इन्होंने पहले ई-रिक्शा की बैटरी चोरी की और फिर ई-रिक्शा को गंगनहर में फेंक दिया. पुलिस को आरोपियों के पास से चोरी की बैटरी बरामद हुई है. आरोपियों की निशानदेही पर अब पुलिस की टीम गंगनहर से ई-रिक्शा को बरामद करने में जुटी हुई है.

बहादराबाद थाना पुलिस से मिली जानकारी अनुसार पिछले दिनों ई-रिक्शा की चोरी हुई थी. जिनकी रिपोर्ट बहादराबाद थाने में दर्ज की गई. मामले की जांच में जुटी पुलिस को मुखबिर से अहम सूचना मिली. जिसके बाद पुलिस ने दोनों चोरों को गिरफ्तार किया. दोनों आरोपियों से जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उन्होंने ई-रिक्शा चोरी की बात कबूल कर ली. आरोपियों के पास से ई-रिक्शा की 4 बैटरी बरामद हुई हैं.

बैटरी चुराकर ई-रिक्शा गंगनहर में फेंका: पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि पुलिस से बचने के लिए वह बैटरी चोरी करने के बाद ई-रिक्शा को गंगा में डाल दिया करते थे. यह आरोपी ई-रिक्शा को फेंकने के लिए गंगनहर का इस्तेमाल किया करते थे. थानाध्यक्ष बहादराबाद नितेश शर्मा ने बताया इलाके से ई-रिक्शा चोरी करने के बाद यह आरोपी उसमें से बैटरी निकालने के बाद ई-रिक्शा को कनखल क्षेत्र की गंगनहर में फेंक देते थे, ताकि किसी को ई-रिक्शा ना मिले.

आरोपी कादर और शमशेर पथरी थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. बहादराबाद में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया करते थे. जिस स्थान पर उन्होंने गंगनहर में चुराई गई ई-रिक्शा फेंकी है. अब गोताखोरों की मदद से उस स्थान पर गंगा में ई-रिक्शा की तलाश की जा रही है. आरोपियों ने पूर्व में की गई कुछ अन्य चोरी का भी खुलासा किया है. दोनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां से उन्हें जेल भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details