उत्तराखंड

uttarakhand

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद ने राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन, लव जिहाद मामले में कार्रवाई की मांग

By

Published : Nov 6, 2020, 10:40 PM IST

लव जिहाद के बढ़ते मामले के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने उप जिलाधिकारी का घेराव किया. साथ ही उप जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा.

रामनगर
अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद ने राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

रामनगर: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद ने हरियाणा में हुई निकिता हत्याकांड मामले में राष्ट्रपति के नाम से उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा. अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद अध्यक्ष विरेंद्र अधिकारी ने ज्ञापन में निकिता को गोली मारने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

आपको बता दें कि कथित लव जिहाद मामले में पिछले दिनों हरियाणा के बल्लभगढ़ में निकिता की एक युवक ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. आरोप है कि मामला लव जिहाद का है, जिसमें युवक ने लड़की को प्रेम प्रसंग में फंसाकर जबरन धर्म परिवर्तन करने का दवाब बना रहा था, लेकिन जब निकिता ने धर्म परिवर्तन करने से मना किया तो युवक ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी.

ये भी पढ़ें:राज्य स्थापना दिवस पर सीएम करेंगे सूर्यधार परियोजना का उद्घाटन

लव जिहाद के बढ़ते मामले के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने उप जिलाअधिकारी का घेराव किया. साथ ही उप जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा. अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष विरेंद्र अधिकारी ने कहा कि हिंदुस्तान के अंदर लव जिहाद की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है. बीते हफ्ते हरियाणा की एक बेटी को लव जिहाद का विरोध करने पर सरेआम गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया. हम घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं. अगर परिवार को किसी भी तरह की की मदद चाहिए तो विश्व हिंदू परिषद और सभी संस्थाएं उनके साथ खड़े हैं.

वहीं, उप जिलाअधिकारी विजय नाथ शुक्ला ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद द्वारा एक ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम सौंपा गया है, जिसमें लव जिहाद का विरोध करने वाली निकिता की हत्या को लेकर अपराधियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई है. जिसको जिलाधिकारी के माध्यम से आगे प्रेषित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details