उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी: अग्निपथ योजना की 'आग' से झुलस ना जाए भविष्य, 400 प्रदर्शकारियों पर मुकदमा दर्ज

By

Published : Jun 18, 2022, 6:52 PM IST

अग्निपथ योजना की आग से खेल रहे युवाओं का भविष्य दांव पर लगा है. एक तरफ वो अपने भविष्य के लिए सड़क पर उतर रहे हैं तो वहीं, दूसरी ओर उन्हें पुलिस की लाठियां खानी पड़ रही है. हल्द्वानी में शुक्रवार को अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं ने जो हिंसक प्रदर्शन किया था, उस मामले में पुलिस ने 400 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

Haldwani Police
Haldwani Police

हल्द्वानी:एक दिन पहले नैनीताल जिले के हल्द्वानी में सेना भर्ती की अग्निपथ योजना का विरोध करने वाले युवाओं को भविष्य दांव पर लग गया है. हल्द्वानी में अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले करीब 400 अज्ञात युवाओं पर मुकदमा दर्ज किया गया. पुलिस की इस कार्रवाई से कई युवाओं का भविष्य दाव पर लग सकता है.

दरअसल, शुक्रवार को हल्द्वानी में सैंकड़ों युवा सेना भर्ती की अग्निपथ योजना का विरोध करने के लिए केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट के आवास पर पहुंचे थे. हालांकि, पुलिस ने उन्हें पहले ही रोक लिया था. लेकिन प्रदर्शनकारी आगे बढ़ने की जिंद पर अड़े हुए थे, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें खदेड़ने के लिए लाठी चार्ज किया. इस दौरान हल्द्वानी के कुछ इलाकों में हिंसक प्रदर्शन भी हुए. सार्वजनिक संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया.
पढ़ें-Agnipath Protest: उत्तराखंड में प्रदर्शन जारी, कांग्रेस ने भी युवाओं का किया समर्थन

इस दौरान कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे, जिनका मेडिकल कराया गया था. युवाओं ने हाईवे भी जाम किया था. इस सब मामलों को लेकर हल्द्वानी कोतवाल हरेंद्र चौधरी ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है, जिसके आधार पर पुलिस ने करीब 400 अज्ञात युवकों के खिलाफ धारा 147, 149, 332, 342, 353, 427, 404 आईपीसी व 7 क्रिमिनल लॉ एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है. हल्द्वानी पुलिस सीसीटीवी कैमरे और वीडियोग्राफी के आधार पर अब आंदोलन के दौरान उत्पात मचाने वाले युवाओं के खिलाफ करवाई करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details