उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगर तराई पश्चिमी में मिला घायल गुलदार, वन विभाग ने किया रेस्क्यू, रानीबाग सेंटर में होगा उपचार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 10, 2023, 3:58 PM IST

Updated : Dec 10, 2023, 7:13 PM IST

Guldar found injured in Ramnagar रविवार की सुबह रामनगर वन प्रभाग तराई पश्चिमी के पतरामपुर रेंज में एक गुलदार घायल अवस्था में मिला है. सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम ने गुलदार का रेस्क्यू किया है और अब उसे उपचार के लिए रेस्क्यू सेंटर रानीबाग भेजा गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

रामनगर तराई पश्चिमी में मिला घायल गुलदार

रामनगर: रामनगर वन प्रभाग तराई पश्चिमी के पतरामपुर रेंज अंतर्गत आने वाले गन्ने के खेत में आज सुबह एक घायल गुलदार मिलने का मामला सामने आया है. घटना के संबंध में वन विभाग को सूचना दी गई. वहीं, सूचना मिलने के बाद वन विभाग मौके पर पहुंचा और घायल गुलदार का रेस्क्यू किया. इसके बाद गुलदार को उपचार के लिए रेस्क्यू सेंटर रानीबाग भेजा गया.

घायल गुलदार का किया गया रेस्क्यू:घटना की जानकारी देते हुए रेंज अधिकारी ललित कुमार ने बताया कि रविवार की सुबह पतरामपुर रेंज की दक्षिणी बीट के कक्ष संख्या 25 के अंतर्गत आने वाले एक गन्ने के खेत में आसपास के ग्रामीणों और वन कर्मियों को गुलदार बैठा हुआ दिखाई दिया. उन्होंने बताया कि यह गुलदार उठने में असमर्थ दिखाई दे रहा था. इसके बाद इसे रामनगर मुख्यालय लाया गया, जहां से उपचार के लिए रानीबाग रेस्क्यू सेंटर ले जाया जा रहा है.

एक साल का है घायल नर गुलदार:रेंज अधिकारी ललित कुमार ने बताया कि जांच के बाद ही पता चलेगा कि बाघ किन कारणों से ऐसी स्थिति में पहुंचा और वह कौन सी बीमारी से ग्रसित है. उन्होंने बताया कि नर गुलदार की उम्र 1 वर्ष है.

ये भी पढ़ें:रामनगर में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से गुलदार की मौत, पड़ताल में जुटा विभाग

घायल बाघिन रेस्क्यू सेंटर में तोड़ा दम:बता दें कि तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी के किशनपुर रेंज के किशनपुर उत्तरी बीट से रेस्क्यू कर लाई गई घायल बाघिन की जान नहीं बचाई जा सकी है. बाघिन ने इलाज के दौरान ढेला रेंज स्थित रेस्क्यू सेंटर में दम तोड़ दिया. जब बाघिन को रेस्क्यू सेंटर लाया गया था तो वो बुरी तरह से घायल थी.

ये भी पढ़ें:घायल बाघिन को बचाने के तमाम प्रयास फेल! 17 दिन के जद्दोजहद के बाद भी नहीं बच पाई जान

Last Updated :Dec 10, 2023, 7:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details