उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी में ट्रेन के नीचे गैस सिलेंडर फेंकने का वीडियो वायरल, पुलिस की अपील न करें शेयर, बताया सच

By

Published : Jun 6, 2023, 7:53 PM IST

Gas Cylinder Under Train in Haldwani
हल्द्वानी ट्रेन के नीचे गैस सिलेंडर

ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे के बाद लोग काफी सहमे हुए हैं. इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें ट्रेन के नीचे भरा हुआ गैस सिलेंडर फेंकने की बात कही जा रही है, ये वीडियो नैनीताल जिले के हल्द्वानी की बताया जा रही है. रेलवे पुलिस ने इस वीडियो शेयर न करने की अपील की है. आपको बताते है कि आखिर इस वीडियो का सच क्या है?

हल्द्वानी ट्रेन के नीचे गैस सिलेंडर का वीडियो वायरल

हल्द्वानीः सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जो हल्द्वानी के बताया जा रहा है. वीडियो में देखा जा रहा है कि रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर से ट्रेन टकरा गई, जिससे ट्रेन दुर्घटना होने से बची है, लेकिन यह वीडियो एक साल पुराना बताया जा रहा है. पुलिस ने इस वीडियो को पुराना करार दिया है. साथ ही इसे शेयर न करने की अपील की है.

रेलवे सुरक्षा बल काठगोदाम के मुताबिक, यह वीडियो 5 जुलाई 2022 का है. जहां लालकुआं हल्द्वानी रेलवे ट्रैक पर ट्रेन से घरेलू गैस सिलेंडर टकरा गया था. वीडियो में बताया जा रहा है कि घरेलू गैस सिलेंडर को एक व्यक्तिने ट्रैक पर फेंक दिया था. मामले में आरपीएफ के जवानों ने काठगोदाम आरपीएफ थाने में गंगाराम निवासी पीलीभीत को दबोचा था. साथ ही उसके खिलाफ धारा 174/153 रेल अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई थी. गंगाराम 3 महीने तक जेल में रहने के बाद जमानत पर बाहर है.

ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड के हल्द्वानी में ट्रेन की चपेट में आई बाइक, लोको पायलट को लगाना पड़ा इमरजेंसी ब्रेक

काठगोदाम आरपीएफ प्रभारी चंद्रपाल सिंह राणा ने बताया कि वीडियो 5 जुलाई 2022 का है. जहां पूरे मामले में रेलवे गंगाराम के खिलाफ कार्रवाई कर चुका है. ऐसे में पुराना वीडियो होने के नाते इस वीडियो को सोशल मीडिया में शेयर न किया जाए. आरपीएफ ने भी अपने ट्विटर हैंडल में लोगों से अपील की है कि इस वीडियो को शेयर न करें.

वीडियो शेयर करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाईःकाठगोदाम रेलवे थाना प्रभारी चंद्रपाल सिंह राणा ने बताया कि वीडियो शेयर होने की जानकारी जीआरपी के एसआरपी को दे दी गई है. जो भी व्यक्ति अगर वीडियो को शेयर करेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है. ऐसे में लोगों से अपील की गई है कि इस वीडियो को शेयर न करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details