उत्तराखंड

uttarakhand

घर से लापता हुई युवती चार दिन बाद थाने पहुंची, कहा- मैंने कर लिया है निकाह

By

Published : Mar 12, 2021, 9:38 PM IST

हल्द्वानी में चार दिन पहले जो युवती घर से लापता हो गयी थी वो आज वनभूलपुरा थाने पहुंचे. युवती आशिक के साथ निकाह कर चुकी है.

haldwani Love marriage news
युगल ने किया निकाह

हल्द्वानी: 4 दिन पहले घर से लापता युवती निकाह कर थाने पहुंच गई. हल्द्वानी के वनभूलपुरा थाना क्षेत्र से युवती 8 मार्च को घर से अचानक लापता हो गई थी. आज पड़ोस में रहने वाले अपने आशिक के साथ निकाह कर थाने पहुंच गई. युवती ने पुलिस को बताया कि वह बालिग है. उसने मुस्लिम रीति-रिवाज से अपने आशिक के साथ निकाह कर लिया है.

पुलिस ने प्रेमी जोड़े के थाने पहुंचने की सूचना दोनों के परिजनों को दी. इसके बाद दोनों परिवार प्रेमी जोड़े को समझाते रहे. लेकिन प्रेमी जोड़ा अपनी जिद पर अड़ा रहा. इस दौरान थाने में काफी देर तक भीड़ जुटी रही. जिसके बाद युवती अपने आशिक के साथ उसके घर चली गई.
बताया जा रहा है कि वनभूलपुरा थाना क्षेत्र की लाइन नंबर 8 की रहने वाली एक युवती 8 मार्च को घर से लापता हो गई थी. युवती के परिजनों की तहरीर पर पुलिस युवती को ढूंढ रही थी.

आज युवती खुद अपने प्रेमी के साथ निकाह कर थाने पहुंच गई. युगल पुलिस से मदद मांगने लगा. युवती ने पुलिस को बताया कि वह अपने पड़ोस में रहने वाले इमरान नाम के युवक के साथ मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार निकाह कर चुकी है. वह इमरान के साथ रहना चाहती है.
ये भी पढ़ें:अभय अपहरण-हत्या मामले में पुलिस पर लापरवाही का आरोप, DIG ने मांगी रिपोर्ट


थाना प्रभारी यूनुस खान का कहना है कि युवती और युवक बालिग हैं. दोनों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया गया. लेकिन उनकी जिद के आगे दोनों परिवारों की सहमति के बाद युवती अपने प्रेमी इमरान के घर चली गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details