उत्तराखंड

uttarakhand

वन विभाग की टीम ने पकड़ी अवैध खैर की लकड़ी से लदी ट्रैक्टर ट्रॉली

By

Published : Oct 3, 2020, 1:14 PM IST

रेंज अधिकारी आनंद सिंह रावत ने बताया कि ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि खैर की अवैध लकड़ी किस क्षेत्र से काटी गई है, किसने काटी है और कहां ले जाई जा रही थी.

ramnagar
पकड़ी गई खैर की लकड़ी से लदी ट्रैक्टर ट्रॉली

रामनगर:नैनीताल के रामनगर में वन प्रभाग तराई पश्चिमी के अंतर्गत आने वाले पतरामपुर रेंज के गढ़ीनेगी के पास वन माफिया धड़ल्ले से बेशकीमती खैर के पेड़ काट रहे हैं. आलम ये है कि खैर के सैकड़ों साल पुराने पेड़ काटने के लगातार मामले सामने आ रहे हैं. वन विभाग की टीम ने घेराबंदी कर खैर की लकड़ी से लदा ट्रैक्टर पकड़ा है. हालांकि विभागीय टीम को देखकर चालक ट्रैक्टर छोड़कर मौके से फरार हो गया.

पकड़ी गई खैर की लकड़ी से लदी ट्रैक्टर ट्रॉली

ये भी पढ़ें:CORONA: इंडस्ट्रीज एसोसिएशन को सता रहा कोरोना का डर

वहीं, इस मामले में रेंज अधिकारी आनंद सिंह रावत ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि पतरामपुर क्षेत्र के अंतर्गत गढ़ीनेगी क्षेत्र में एक ट्रैक्टर ट्रॉली में अवैध खैर की लकड़ी लाद कर ले जाया जा रहा था. तभी एक टीम का गठन कर गश्त शुरू कर दी गई. उधर गढ़ीनेगी में घेराबंदी कर ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़ लिया गया, लेकिन ट्रैक्टर का चालक मौके से फरार होने में कामयाब रहा.

ये भी पढ़ें:यूएस से आई NRI ने चारधाम यात्रा के साझा किए अनुभव, कहा- वापस जाकर करेंगी प्रचार-प्रसार

रेंज अधिकारी आनंद सिंह रावत ने बताया कि ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि खैर की अवैध लकड़ी किस क्षेत्र से काटी गई है, किसने काटी है और कहां ले जाई जा रही थी. जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. वहीं, पकड़ी गई खैर की लकड़ी की कीमत 60 हजार रुपए से ज्यादा आंकी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details