उत्तराखंड

uttarakhand

मास्क की कालाबाजारी पर जिला प्रशासन की कार्रवाई, मेडिकल शॉप का लाइसेंस निरस्त

By

Published : Mar 8, 2020, 8:24 PM IST

कोरोना वायरस को लेकर बाजार में मास्क की कालाबाजारी के खिलाफ जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए कई मेडिकल दुकानों पर छापेमारी की. साथ ही मास्क को अधिक कीमत पर बेचने वाले दुकानदार पर कार्रवाई करते हुए दुकान का लाइसेंस निरस्त करने के निर्देश दिए हैं.

haldwani
मास्क की कालाबाजारी

हल्द्वानी: एक बार फिर से ईटीवी भारत की खबर का असर देखने को मिला है. कोरोना वायरस की वजह से मास्क की मांग में आए उछाल से बाजारों में कालाबाजारी चल रही है. मास्क की कालाबाजारी की खबर ईटीवी भारत द्वारा प्रमुखता से चलाए जाने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया. सिटी मजिस्ट्रेट ने मेडिकल दुकानों पर छापामारी करते हुए एक दुकान का लाइसेंस रद्द कर दिया.

आपको बता दें कि ईटीवी भारत हमेशा से जनता के हितों और उनकी समस्याओं को खबर प्रमुखता से दिखाता रहा है. ऐसे में कोरोना वायरस को लेकर बाजारों में बिकने वाले मास्क की डिमांड बढ़ जाने और उसकी कालाबाजारी को लेकर 6 मार्च को ईटीवी भारत ने खबर दिखाई थी.

मास्क की कालाबाजारी

जिसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आया और शहर के कई मेडिकल स्टोरों पर छापामारी कर मास्क की कालाबाजारी को लेकर कई दुकानदारों को चेतावनी दी, जबकि एक दुकानदार को मास्क की कालाबाजारी करते हुए पकड़े जाने पर दुकान का लाइसेंस निरस्त कर दिया.

इन दिनों कोरोना वायरस के चलते शहर के मेडिकल स्टोर पर मास्क की डिमांड बढ़ गई है. जिसके चलते दुकानदार जमकर कालाबाजारी कर रहे हैं. सबसे ज्यादा n 95 मास्क की कालाबाजारी देखी जा रही है. सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष कुमार सिंह ने शहर के कई मेडिकल स्टोर पर छापा मारा और खुद मास्क खरीदा. इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट के साथ कई दुकानदारों की मास्कों की कीमतों को लेकर नोकझोंक भी हुई. बताया जा रहा है कि n 95 मास्क की कीमत बाजार में सौ रुपए है, जबकि कालाबाजारी कर इसे तीन सौ रुपए में बेचा जा रहा है. वहीं 10 रुपये का साधारण मास्क 40 से 50 रुपए में बेचा जा रहा है.

ये भी पढ़े: हल्द्वानी: बाजारों में मास्क की भारी डिमांड, तीन गुना बढे़ दाम

इस दौरान एक दुकानदार द्वारा सिटी मजिस्ट्रेट को कीमत से अधिक में मास्क देने पर दुकान का लाइसेंस निरस्त करने का निर्देश ड्रग विभाग द्वारा दिया गया है. सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष कुमार सिंह ने बताया कि किसी भी मेडिकल स्वामी को मास्क की कालाबाजारी करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details