उत्तराखंड

uttarakhand

चिकित्सा शिक्षा महानिदेशक ने किया STH का निरीक्षण, दिए ये निर्देश

By

Published : Jun 20, 2022, 9:13 PM IST

कुमाऊं का सबसे बड़ा सरकारी हॉस्पिटल सुशीला तिवारी अस्पताल डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की कमी से जूझ रहा है. चिकित्सा शिक्षा महानिदेशक आशीष श्रीवास्तव के निरीक्षण के दौरान ये बात सामने आई है. उन्होंने जल्द से जल्द ही स्टाफ कमी को दूर करने के निर्देश दिए हैं.

Sushila Tiwari Hospital in Haldwani
Sushila Tiwari Hospital in Haldwani

हल्द्वानी:चिकित्सा शिक्षा महानिदेशक आशीष श्रीवास्तव सोमवार को हल्द्वानी पहुंचे. यहां उन्होंने राजकीय मेडिकल कॉलेज और सुशीला तिवारी अस्पताल का निरीक्षण किया. साथ ही अस्पताल प्रशासन के साथ बैठक कर अस्पताल की व्यवस्थाओं पर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने अस्पताल में डॉक्टरों और स्टाफ की भारी कमी को जल्द पूरा करने का निर्देश देते हुए कहा कि अस्पताल प्रशासन तत्काल विज्ञापन निकालकर डॉक्टरों स्टाफ की कमी को पूरा करें.

उन्होंने बताया कि सुशीला तिवारी अस्पताल सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल है. ऐसे में सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की भर्ती के लिए भी मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को निर्देशित किया गया है कि जो भी सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टर काम करने की इच्छुक हो उनके वेतनमान के अनुसार इसका प्रस्ताव बनाकर भेजें. ताकि शासन स्तर पर उन डॉक्टरों को रखने की व्यवस्था की जाए.
पढ़ें-Agnipath Protest: उत्तराखंड में भारत बंद बेअसर, दो ट्रेनें कैंसिल, बंद समर्थक ही सड़कों से 'गायब'

महानिदेशक आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि चिकित्सा शिक्षा को और बेहतर किया जाए. वर्तमान में हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में स्टूडेंट मैनेजमेंट सिस्टम के तहत जोड़ा गया है, जिससे कि मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्रों को बेहतर पढ़ाई हो सक. इस सिस्टम के तहत छात्र के पढ़ाई के सभी एक्टिविटी को डेटाबेस रहेगा. इसके अलावा मेडिकल कॉलेज को ब्लॉकचैन बेस्ड सिस्टम से जोड़ने का काम किया गया है, जिससे कि अस्पताल में दवाइयां और व्यवस्थाओं की शासन स्तर पर मॉनिटरिंग कर इस कमी को पूरा किया जा सके.

महानिदेशक ने अस्पताल का निरीक्षण कर अस्पताल की सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता है कि मरीजों को बेहतर इलाज मिले इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं और सुशीला तिवारी अस्पताल को और बेहतर बनाया जाए. इसको लेकर शासन स्तर पर बात चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details