उत्तराखंड

uttarakhand

₹ 2000 की रिश्वत के साथ आरपीएफ दरोगा गिरफ्तार, टैक्सी पार्क करने की एवज में मांग रहा था घूस

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 17, 2024, 8:23 PM IST

RPF sub inspector arrested by cbi हल्द्वानी रेलवे स्टेशन पर तैनात दरोगा द्वारा 2000 रुपये की रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है. मामले में शिकायत मिलने के बाद दरोगा को सीबीआई ने आज गिरफ्तार कर लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी: भ्रष्टाचार को लेकर चलाए जा रहे है अभियान की शिकायत के आधार पर एक बार फिर से सीबीआई ने छापेमारी की है. इसी बीच हल्द्वानी रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ के जवान को 2000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है. सीबीआई की छापेमारी के बाद रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया है. गिरफ्तार दरोगा का नाम दिनेश कुमार मीणा है.

टैक्सी पार्किंग करने की एवज में दरोगा मांग रहा था रिश्वत:बताया जा रहा कि हल्द्वानी रेलवे स्टेशन पर तैनात दरोगा पार्किंग मेंं टैक्सी पार्क करने की एवज में रिश्वत मांग रहा था. जिससे सीबीआई में शिकायत की गई थी. शिकायत मिलने के बाद सीबीआई की टीम ने कार्रवाई की है. फिलहाल सीबीआई की टीम पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है. आरोपी को सीबीआई की टीम देहरादून लेकर जाएगी.

वादी ने ऑनलाइन दर्ज कराई थी शिकायत:बताया जा रहा है कि वादी ने सीबीआई की वेबसाइट पर रिश्वत लेने की ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद दो दिन पहले सीबीआई की टीम हल्द्वानी रेलवे स्टेशन पहुंची और मामले की गोपनीयता से जांच की. मामला सही पाए जाने के बाद आज रिश्वत लेते हुए आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें:विजिलेंस ने रिश्वतखोर ग्राम प्रधान को किया गिरफ्तार, 10 हजार की रिश्वत लेते दबोचा

अधिकारी और कर्मचारी भी रिश्वत लेते गिरफ्तार:बता दें कि इससे पहले नैनीताल में जीएसटी फाइल पास कराने के एवज में कारोबारी से 3000 रुपए की रिश्वत मांगने पर एक अधिकारी और कर्मचारी विजिलेंस के हाथ चढ़े हैं. आरोपियों में एक जीएसटी कार्यालय में तैनात राज्य कर अधिकारी तो दूसरा डाटा एंट्री ऑपरेटर है. दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. साथ ही उनसे पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें:रुद्रपुर में ₹1 लाख की घूस लेता जिला पंचायत राज अधिकारी गिरफ्तार, घर से भी बरामद हुए 20 लाख

ABOUT THE AUTHOR

...view details