रुद्रपुर में ₹1 लाख की घूस लेता जिला पंचायत राज अधिकारी गिरफ्तार, घर से भी बरामद हुए 20 लाख

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 24, 2023, 7:58 PM IST

Updated : Aug 24, 2023, 8:11 PM IST

Ramesh Chandra Tripathi Arrest

Bribe in Rudrapur रुद्रपुर में जिला पंचायत राज अधिकारी रमेश चंद्र त्रिपाठी को विजिलेंस की टीम ने एक लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा है. आरोपी अधिकारी ठेकेदार से बिल पास कराने के नाम पर एक लाख रुपए की देने की मांग कर रहा था. वहीं, आरोपी अधिकारी ने हंगामा भी किया. इतना ही नहीं उसके घर से 20 लाख रुपए भी बरामद हुए हैं.

जिला पंचायत राज अधिकारी रमेश चंद्र त्रिपाठी रिश्वत लेते गिरफ्तार

रुद्रपुरः उधम सिंह नगर के जिला पंचायत राज अधिकारी रमेश चंद्र त्रिपाठी एक लाख की घूस लेते रंगे हाथ पकड़े गए हैं. हल्द्वानी विजिलेंस की टीम ने पंचायत राज अधिकारी को रुद्रपुर मॉल की पार्किंग से दबोचा है. बताया जा रहा है कि आरोपी अधिकारी ठेकेदार से बिल पास कराने के नाम पर एक लाख रुपए की डिमांड कर रहा था. वहीं, विजिलेंस टीम के हाथ लगते ही अधिकारी हंगामा करने लगा. जिसके बाद टीम अधिकारी को गाड़ी में बैठाकर हल्द्वानी ले गई.

जानकारी के मुताबिक, उधम सिंह नगर जिले के रुद्रपुर के एक ठेकेदार ने रिश्वत मांगने की शिकायत विजिलेंस में दर्ज कराई थी. जिसमें ठेकेदार ने आरोप लगाया था कि उधम सिंह नगर के जिला पंचायत राज अधिकारी की ओर से विभिन्न उपकरणों के सप्लाई बिल पास करने के एवज में एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी जा रही है. विजिलेंस टीम ने शिकायत का संज्ञान लेकर जांच पड़ताल की. जिसमें रिश्वत मांगे जाने के सबूत मिले.
ये भी पढ़ेंः रिश्वत मामले पर सख्त हुए सीएम धामी, 1064 पर शिकायत करने की अपील, अधिकारियों के भी कसे पेंच

जिसके बाद आज विजिलेंस की टीम ने रुद्रपुर स्थित एक मॉल की पार्किंग से जिला पंचायत राज अधिकारी रमेश चंद्र त्रिपाठी को एक लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान आरोपी अधिकारी ने मॉल के बाहर हंगामा भी किया. टीम ने किसी तरह से उसे पकड़े रखा और गाड़ी में बैठाया. जिसके बाद टीम अधिकारी को अपने साथ हल्द्वानी ले गई. एसपी विजिलेंस प्रहलाद मीणा ने बताया कि डीपीआरओ रमेश चंद्र त्रिपाठी के खिलाफ शिकायत मिली थी. जिसके बाद आज रमेश चंद्र त्रिपाठी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है.

Rudrapur DPRO Taking Bribe
जिला पंचायत राज अधिकारी रमेश चंद्र त्रिपाठी

उन्होंने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. ताकि, परत दर परत मामले का खुलासा हो सके. साथ ही ये भी पता लगाया जा सके कि अभी तक कितने लोगों से रिश्वत ले चुके हैं. इसके अलावा उनकी संपत्ति की भी जांच की जा रही है. वहीं, विजिलेंस की टीम ने आरोपी के घर से 20 लाख रुपए की नकदी भी बरामद की है. जिसे टीम ने जब्त कर लिया है. वहीं, विजिलेंस की इस कार्रवाई से रुद्रपुर में हड़कंप मचा रहा.

Last Updated :Aug 24, 2023, 8:11 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.