विजिलेंस ने रिश्वतखोर ग्राम प्रधान को किया गिरफ्तार, 10 हजार की रिश्वत लेते दबोचा

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Sep 23, 2023, 9:22 PM IST

Updated : Sep 23, 2023, 10:40 PM IST

Village head Pooja Verma arrested

Village head arrested for taking bribe उधमसिंह नगर के भंगा गांव के ग्राम प्रधान को विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया. टीम ने महिला की शिकायत पर ग्राम प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की है. टीम आरोपी प्रधान को अपने साथ हल्द्वानी ले गई है.

विजिलेंस ने रिश्वतखोर ग्राम प्रधान को गिरफ्तार किया.

किच्छा/रुद्रपुरः उधमसिंह नगर के किच्छा स्थित भंगा गांव की ग्राम प्रधान को हल्द्वानी विजलेंस टीम ने 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. ग्राम प्रधान प्रधानमंत्री आवास की फाइल स्वीकृति कराने के लिए 20 हजार रुपए की रिश्वत मांग रही थी. टीम, ग्राम प्रधान को अपने साथ हल्द्वानी ले गई है. ग्राम प्रधान की गिरफ्तारी पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है.

विजिलेंस टीम के अधिकारी राजीव उप्रेती ने बताया कि शनिवार को हल्द्वानी विजिलेंस टीम ने उधमसिंह नगर जिले के भंगा ग्राम प्रधान को 10 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया. महिला शिकायतकर्ता द्वारा हल्द्वानी विजिलेंस को शिकायत करने के बाद पुलभट्टा थाना क्षेत्र स्थित भंगा गांव की ग्राम प्रधान पूजा वर्मा को हल्द्वानी से पहुंची विजलेंस की टीम ने 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया. आरोप है कि पूजा वर्मा ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनवाने की फाइल की स्वीकृति दिलाने और फाइल को आगे बढ़ाने के नाम पर 20 हजार रुपए की रिश्वत की डिमांड की थी. पहले 10 हजार और फाइल पास होने के बाद बाकी के 10 हजार रुपए देने की बात कही गई थी.
ये भी पढ़ेंः नाबालिग को बहलाकर ले गया दो बच्चों का बाप, फिर किया दुष्कर्म, कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा, 50 हजार जुर्माना

टीम द्वारा मामले की जांच की गई तो शिकायत सही पाई गई. इसके बाद एक ट्रैप टीम का गठन किया गया. देर शाम ट्रैप टीम किच्छा पहुंची. जैसे ही शिकायतकर्ता ग्राम प्रधान पूजा वर्मा को 10 हजार की रिश्वत देने उसके घर पहुंची तो टीम द्वारा रुपयों के साथ आरोपी ग्राम प्रधान को गिरफ्तार कर लिया गया. इसके बाद टीम ग्राम प्रधान को हल्द्वानी ले गई. मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी ग्राम प्रधान के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. रविवार को कोर्ट के समक्ष आरोपी को पेश किया जाएगा.

Last Updated :Sep 23, 2023, 10:40 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.