उत्तराखंड

uttarakhand

वन विकास निगम कर्मी की संदिग्ध परिस्थितियों में जंगल में मिली लाश, 25 दिनों से चल रहा था लापता

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 29, 2023, 9:46 PM IST

Lalkuan Body Found in Forest लालकुआं के डॉली रेंज के जंगल में एक शव मिला है. जो सड़ी गली अवस्था में था. शव की पहचान बीती 25 दिनों से लापता चल रहे वन विकास निगम के एक कर्मी के रूप में हुई है.

Lalkuan Kotwali Police
लालकुआं कोतवाली पुलिस

हल्द्वानीः लालकुआं कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत डॉली रेंज के जंगल में वन विकास निगम में कार्यरत एक कर्मचारी का संदिग्ध अवस्था में शव मिला है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए भेज दिया है. बताया जा रहा है कि कर्मचारी बीती 25 दिनों से लापता चल रहा था.

जानकारी के मुताबिक, लालकुआं कोतवाली पुलिस को तराई पूर्वी वन विभाग के डॉली रेंज के जंगल में क्षत विक्षत अवस्था में झाड़ियां के बीच एक शव मिलने की सूचना मिली. जिसके बाद प्रभारी निरीक्षक डीआर वर्मा टीम के साथ मौके पर पहुंचे और पूरी तरह से गल चुके शव को कब्जे में लिया. साथ ही शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए हल्द्वानी भेज दिया है.

शव के पास ही एक पहचान पत्र पड़ा हुआ था. जिस के आधार शव की पहचान हल्द्वानी निवासी स्केलर नारायण सिंह बिष्ट (उम्र 50 वर्ष) के रूप में हुई. बताया जा रहा है कि वो वन विकास निगम में स्केलर के पद पर कार्यरत था. जो पिछले 3 अक्टूबर से घर से लापता चल रहा था, जिसकी गुमशुदगी परिजनों ने हल्द्वानी के थाना मुखानी में बीती 14 अक्टूबर को दर्ज कराई थी.

लालकुआं कोतवाली प्रभारी निरीक्षक डीआर वर्मा ने बताया कि पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, वन विकास निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक महेश आर्य के अनुसार डॉली रेंज बीट में स्केलर के पद पर कार्यरत नारायण सिंह बिष्ट लंबे समय से लापता था. ऐसे में वन निगम और उसके परिजन काफी समय से तलाश कर रहे थे, जिसका जंगल में अब शव बरामद हुआ है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजह सामने आ पाएगी.
ये भी पढ़ेंःअल्मोड़ा में पिस्टल चोरी करने वाले दो युवक गिरफ्तार, बिहार के रहने वाले हैं आरोपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details