उत्तराखंड

uttarakhand

आरा मशीन पर वन विभाग ने मारा छापा, लाखों की अवैध बेशकीमती लकड़ी बरामद

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 10, 2023, 10:42 PM IST

Illegal wood recovered in Haldwani कालाढूंगी में वन विभाग ने मुखबिर की सूचना पर छापेमारी करते हुए सागौन की बेशकीमती लकड़ी बरामद की है. साथ ही आरा मशीन संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. बरामद की गई लकड़ी की कीमत लाखों में है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी: तराई केंद्रीय वन विभाग की टीम ने एक आरा मशीन पर छापेमारी की है. इसी बीच भारी मात्रा में सागौन की बेशकीमती लकड़ी बरामद की गई है. बताया जा रहा है कि पकड़ी गई सागौन की लकड़ी की कीमत ₹200000 से अधिक है. बहरहाल पूरे मामले में वन विभाग की टीम कानूनी कार्रवाई कर रही है.

सागौन के काटे गए थे पेड़:प्रभागीय वनाधिकारी तराई केंद्रीय वन विभाग हिमांशु बंगड़ी बताया कि अवैध पातन और अवैध शिकार के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत वन क्षेत्राधिकार के नेतृत्व में कालाढूंगी के बोर कमोला बीट प्लॉट संख्या 5 में सागौन के दो वृक्षों के अवैध पातन होने पर बैल पड़ाव स्थित एक आरा मशीन में छापा मारा गया है. आरा मशीन से पातन हुई सागौन की लकड़ी बरामद की गई. उन्होंने बताया कि सागौन के हरे पेड़ को काटकर आरा मशीन में ले जाया गया था.

ये भी पढ़ें:दहेज के लिए की पत्नी की हत्या, आरोपी पति गिरफ्तार, परिवार के अन्य सदस्य फरार

पहले भी आरा मशीन को किया गया था सीज:हिमांशु बंगड़ी बताया कि आरा मशीन संचालक के खिलाफ पूर्व में भी कई शिकायतें आ चुकी हैं और अवैध लकड़ी चिरान के मामले में आरा मशीन को सीज भी किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि जांच के बाद आरा मशीन स्वामी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वहीं, बताया जा रहा है कि अवैध लकड़ी के खेल में कुछ वन कर्मी भी मिले हुए हैं.

ये भी पढ़ें:एटीएम से जालसाजी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़, चार शातिर गिरफ्तार, हुये कई खुलासे

ABOUT THE AUTHOR

...view details