उत्तराखंड

uttarakhand

काठगोदाम में सेना के जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, सतपुली में गौशाला में मिला शव

By

Published : May 2, 2023, 10:50 PM IST

पिथौरागढ़ के कुमाऊं रेजिमेंट में तैनात गोविंद सिंह रावत की काठगोदाम में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि बुधवार को उसे बरेली में ज्वाइनिंग देनी थी. ऐसे में बरेली जाने के लिए वो तैयारी कर रहा था. इसी बीच उसकी तबीयत खराब हो गई. वहीं, सतपुली में एक व्यक्ति का शव उसके ही गौशाला में मिला है.

Army jawan died under suspicious circumstances
काठगोदाम में सेना के जवान की मौत

हल्द्वानीः काठगोदाम थाना क्षेत्र के आर्मी मूवमेंट कंट्रोल ऑफिस में तैनात सेना के जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. पुलिस ने जवान की डेड बॉडी का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है. जवान के मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है. उधर, सतपुली में एक शख्स गौशाला में मृत मिला है.

काठगोदाम पुलिस के मुताबिक, कुमाऊं रेजिमेंट में तैनात 26 वर्षीय गोविंद सिंह रावत मूल रूप से पिथौरागढ़ जिले के कोटा नाचनी के रहने वाला था. इसी साल पोस्टिंग धारचूला से काठगोदाम आर्मी मूवमेंट कंट्रोल ऑफिस (एमसीओ) में हुई थी. बताया जा रहा है कि गोविंद सिंह का तबादला बरेली हो गया था. बुधवार को उसे बरेली में ज्वाइन करना था.

मंगलवार को गोविंद ने अपने साथियों के साथ नाश्ता करने के बाद बरेली जाने की तैयारी के लिए अपना सामान पैक करने लगा. इसी दौरान उसकी अचानक तबीयत खराब हो गई. जिसकी सूचना उसने अपने साथियों को दी. जिसके बाद उसके साथी मौके पर पहुंचे तो गोविंद जमीन पर पड़ा हुआ था.
ये भी पढ़ेंःबदरीनाथ दर्शन से लौट रहे यात्रियों की कार पर गिरा बोल्डर, ऐसे बची जान

आनन-फानन में वो गोविंद को सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी ले गए. जहां डॉक्टरों ने जवान को मृत घोषित कर दिया. काठगोदाम थाना प्रभारी प्रमोद पाठक का कहना है कि मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा.

सतपुली में गौशाला में मृत मिला शख्सःपौड़ी जिले के चौबट्टाखाल विधानसभा के सतपुली कस्बे में एक शख्स का शव उसकी गौशाला में मिला. पुलिस इस पूरे मामले को आत्महत्या के रूप में देख रही है. सतपुली थानाध्यक्ष लाखन सिंह के मुताबिक, सतपुली कस्बे के दुधारखाल तिराहे के पास रहने वाले 41 वर्षीय माल सिंह पंवारपुत्र प्रेम सिंह अपने गौशाला में मृत मिला. पोस्टमार्टम के लिए शव को कोटद्वार बेस अस्पताल भेज दिया गया है. जांच के बाद ही शख्स की मौत के पीछे के कारणों का पता लग सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details