उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में सोशल मीडिया पर फोकस कर रही BJP, अजय भट्ट ने दिया प्रचार-प्रसार का गुरु मंत्र

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 20, 2023, 8:24 PM IST

Union Minister of State for Defence Ajay Bhatt हल्द्वानी में बीजेपी सोशल मीडिया कार्यशाला का आयोजन किया गया है. जिसमें नैनीताल सांसद अजय भट्ट ने सोशल मीडिया टीम को धार दिया तो कार्यकर्ताओं को प्रचार प्रसार का गुरु मंत्र दिया. BJP Social Media Workshop in Haldwani

Ajay Bhatt Participated BJP Social Media Workshop
सोशल मीडिया कार्यशाला

हल्द्वानीः आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर उत्तराखंड में बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है. लोकसभा चुनाव में किस तरह से ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार किया जाए, इसको लेकर बीजेपी ने कुमाऊं संभाग कार्यालय में सोशल मीडिया कार्यशाला का आयोजन किया. जिसमें बीजेपी कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया का गुरु मंत्र दिया गया.

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री और नैनीताल सांसद अजय भट्ट ने बीजेपी की सोशल मीडिया टीम को और ज्यादा एक्टिव रहकर पार्टी के लिए प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रचार प्रसार का सोशल मीडिया एक बड़ा माध्यम है. सोशल मीडिया के माध्यम से हर चीज की लोगों को तत्काल जानकारी मिलती है. आम आदमी इन दिनों सोशल मीडिया से जुड़ा हुआ है, ऐसे में लोगों तक कैसे अपनी बातें रखी जा सके, सोशल मीडिया एक बड़ा माध्यम है.
ये भी पढ़ेंःमंत्री गणेश जोशी बोले- हरीश रावत का मानसिक संतुलन ठीक नहीं, कांग्रेस उनका इलाज कराए, अपने पापों का प्रायश्चित करें हरदा

अजय भट्ट ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी सोशल मीडिया को एक प्रमुख हथियार के रूप में इस्तेमाल करेगी. सोशल मीडिया चुनावों में अहम भूमिका निभा रहा है. राजनीतिक दल न केवल अपने रीति रिवाजों और कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. बल्कि, विरोधियों के खिलाफ भी यह हथियार के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है. जिसका असर पिछले चुनावों में देखने को मिला और महसूस किया गया.

वहीं, सांसद अजय भट्ट ने कहा कि इसके लिए पार्टी में सोशल मीडिया का एक अलग विभाग है. अब सोशल मीडिया का पूरा ढांचा खड़ा किया जा रहा है. इसके अलावा बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को घर-घर जाना होगा. साथ ही उनके अधिकारों के साथ तमाम योजनाओं की जानकारी देनी होगी. साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार भी किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details