उत्तराखंड

uttarakhand

केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी से मिले केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट, तराई में मेट्रो ट्रेन चलाने की मांग

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 23, 2023, 7:29 AM IST

Ajay Bhatt handed over a letter to Hardeep Puri अगर केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट की केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी से हुई मुलाकात रंग लाई तो उत्तराखंड के लोग भी मेट्रो ट्रेन का लाभ ले पाएंगे. अजय भट्ट ने हरदीप पुरी को इस संबंध में मांग पत्र सौंपा है. केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री ने आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी से काठगोदाम से उत्तराखंड के विभिन्न महत्वपूर्ण शहरों को कनेक्ट करते हुए मेट्रो ट्रेन चलाने की मांग की है.

Ajay Bhatt
अजय भट्ट समाचार

हल्द्वानी:केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस, आवास एवं शहरी मामले के मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने काठगोदाम हल्द्वानी से वाया रामनगर, काशीपुर, बाजपुर, गदरपुर, दिनेशपुर, रुद्रपुर, किच्छा, नानकमत्ता, सितारगंज, खटीमा तक मेट्रो संचालित किए जाने का मांग पत्र सौपा है.

केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री से मिले अजय भट्ट:केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात कर बताया कि उत्तराखंड राज्य धार्मिक एवं पर्यटन की दृष्टि से अति महत्वपूर्ण राज्य है. स्थानीय जनता द्वारा काफी लम्बे समय से काठगोदाम हल्द्वानी से उक्त स्थानों तक मेट्रो ट्रेन चलाने की मांग की जा रही है, जो अति आवश्यक भी है. यदि काठगोदाम-हल्द्वानी से उक्त स्थानों तक मेट्रो ट्रेन का संचालन होता है, तो तराई क्षेत्र की आबादी इससे लाभान्वित होगी और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.

काठगोदाम से खटीमा तक मेट्रो चलाने का मांग पत्र सौंपा:जनपद ऊधमसिंहनगर के अन्तर्गत रुद्रपुर शहर एवं सितारगंज में सिडकुल स्थित होने से पर्वतीय और तराई के साथ देश के अन्य क्षेत्रों के लोग वहां पर कार्य करते हैं. लेकिन वर्तमान में वहां पर लोगों का आने-जाने का साधन बस या अन्य माध्यमों से करना पड़ता है. इससे समय भी अधिक लगता है और खर्चा भी अधिक होता है. यदि उक्त स्थानों पर मेट्रो ट्रेन का संचालन होता है, तो सिडकुल में कार्यरत श्रमिकों, कर्मचारियों को अपने कार्यस्थल में जाने में काफी सुविधा हो जाएगी. इसलिए जनहित में उत्तराखंड राज्य के जनपद नैनीताल और उधमसिंह नगर के अन्तर्गत काठगोदाम हल्द्वानी से वाया रामनगर-काशीपुर-बाजपुर-गदरपुर-दिनेशपुर-रुद्रपुर-किच्छा-नानकमत्ता-सितारगंज-खटीमा-लालकुंआ तक मेट्रो ट्रेन को संचालित किया जाना अति आवश्यक है.
ये भी पढ़ें: उत्तराखंड के शहरों में आप भी हैं जाम से परेशान, तो जानिए इसकी वजह और समाधान

ABOUT THE AUTHOR

...view details