उत्तराखंड

uttarakhand

एडीबी टीम ने जमरानी बांध क्षेत्र का किया निरीक्षण, जल्द शुरू हो सकता है परियोजना पर काम

By

Published : Feb 18, 2020, 4:18 PM IST

उत्तराखंड की बहुप्रतीक्षित परियोजनाओं में से एक जामरानी बांध का एडीबी टीम ने क्षेत्र का निरीक्षण किया. हल्द्वानी पहुंचे एडीबी की टीम ने बांध क्षेत्र का निरीक्षण कर अधिकारियों के साथ बैठक भी की. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि परियोजना पर काम जल्द शुरू हो सकता है.

haldwani
जामरानी बांध परियोजना

हल्द्वानी: कुमाऊं की सबसे बड़ी जामरानी बांध का एशियन डेवलपमेंट बैंक (एडीबी) की टीम ने निरीक्षण किया. एडीबी के 6 सदस्ययी टीम ने दो दिवसीय जमरानी बांध क्षेत्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद एडीबी टीम ने कुमाऊं कमिश्नर राजीव रौतेला, नैनीताल डीएम समते कई अधिकारियों के साथ बैठक की.

आपको बता दें कि एडीबी इस परियोजना का वित्तीय प्रबंधन का जिम्मा संभाल रही है. बैठक के बाद एडीबी की टीम अब राज्य सरकार से वार्ता कर पूरे मामले को केंद्र सरकार के सामने रखेगी. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि जमरानी बांध परियोजना जल्द शुरू हो सकती है. एडीबी की टीम जमरानी बांध क्षेत्र के स्थानीय लोगों और जिला प्रशासन से भी वार्ता की और होमवर्क कर पूरा डाटा अपने साथ ले गई. अब उसका सोशल इंपैक्ट एसेसमेंट करते हुए आगे की कार्रवाई करेगी.

जमरानी बांध परियोजना.

ये भी पढ़े:उत्तराखंडः राज्य गठन से अबतक जन-अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतरा बजट सत्र, जानिए क्यों

कुमाऊं कमिश्नर राजीव रौतेला ने बताया कि कुमाऊं क्षेत्र में सिंचाई, पेयजल और विद्युत व्यवस्था की बहुप्रतीक्षित परियोजना जमरानी बांध पर तेजी से निर्माण कार्य प्रारंभ हो सकेगा इसके लिए एडीबी की टीम को सभी डाटा सौंपा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details