उत्तराखंड

uttarakhand

श्री राम को समर्पित है पूरा परिवार, रामलीला में बेटियां और पिता निभा रहे मुख्य किरदार, पत्नी करती है सजाने का काम

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 17, 2023, 12:50 PM IST

Updated : Oct 17, 2023, 2:22 PM IST

Ramlila organized in Haldwani आदर्श रामलीला कमेटी के अध्यक्ष बीसी भट्ट अपने पूरे परिवार के साथ रामलीला में मुख्य किरदार निभा रहे हैं. उनकी दोनों बेटियों से लेकर पत्नी तक रामलीला में अहम योगदान दे रही हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

श्री राम को समर्पित है पूरा परिवा

हल्द्वानी: नवरात्रि के साथ-साथ जगह-जगह रामलीला का भी आयोजन किया जा रहा है. इसमें महिलाएं अपना अभिनय दिखा रही हैं. इसी क्रम में नैनीताल के लालकुआं स्थित आदर्श रामलीला कमेटी के तत्वावधान में रामलीला का आयोजन किया जा रहा है. इसमें कई महिलाएं रामलीला के किरदार निभा रही हैं. इसी बीच एक ऐसा परिवार भी है, जो श्री राम के लिए पूरी तरह से समर्पित है. आदर्श रामलीला कमेटी के अध्यक्ष बीसी भट्ट पिछले कई सालों से रामलीला में अलग-अलग किरदार निभाते आ रहे हैं. उनकी दोनों बेटियां भी रामलीला में मुख्य पात्रों की भूमिका निभा रही हैं.

भगवान विष्णु और राम की भूमिका निभा रहीं आयुषी और वैभवी

पूरा परिवार श्री राम के लिए समर्पित:बीसी भट्ट पिछले कई सालों से रामलीला में बाणासुर के साथ-साथ कई अन्य पात्रों के अभिनय करते आ रहे हैं. उनकी दोनों बेटियां वैभवी और आयुषी भी रामलीला में कई अहम रोल निभा रही हैं. इस बार रामलीला में दोनों बहनें नट और नटी के साथ-साथ भगवान विष्णु और राम की भूमिका निभा रही हैं. यही नहीं रामलीला में बेटी वैभवी और आयुषी को सजाने का काम उनकी मां गीता भट्ट कर रही हैं.

रामलीला में सजाने का काम करती है मां

ये भी पढ़ें:रामलीला के कलाकारों का दर्द बताने आ रही फिल्म 'मंडली', इस नवरात्रि स्टेज के पीछे का उठेगा पर्दा!

रामलीला के लिए डेढ़ महीने से कर रहीं रिहर्सल:आयुषी कक्षा 12 वीं की छात्रा है, जबकि वैभवी ग्रेजुएशन कर रही है. पढ़ाई के साथ-साथ दोनों बेटियां रामलीला के पात्र के लिए पिछले डेढ़ महीने से रिहर्सल कर रहीं थी. दोनों बहनों के अभिनय को हर कोई सराह रहा है. वहीं, दोनों बहनों का कहना है कि रामलीला के मंच पर अभिनय कर उनको बहुत ही अच्छा लग रहा है. इसके लिए उनके माता-पिता प्रेरणा के स्रोत हैं.

ये भी पढ़ें:अल्मोड़ा में रामलीला मंचन की तैयारियां तेज, बच्चों और युवाओं ने संभाली कमान, शुरू हुआ प्रशिक्षण

Last Updated :Oct 17, 2023, 2:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details