उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना संक्रमित 5 महीने की बच्ची की मौत, निमोनिया और गैस्ट्रो की शिकायत भी थी

By

Published : Apr 21, 2023, 6:07 PM IST

Updated : Apr 21, 2023, 6:28 PM IST

हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में 5 महीने की बच्ची को निमोनिया और गैस्ट्रो की शिकायत पर भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. वहीं, बच्ची के कोविड एंटीजन टेस्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद से अस्पताल में हड़कंप मचा हुआ है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी:देशभर के साथ उत्तराखंड में भी एक बार फिर से कोरोना ने तेजी से पांव पसारना शुरू कर दिया है. प्रदेश में कोविड-19 मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. वही, हल्द्वानी स्थित सुशीला तिवारी अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव पांच माह की एक बच्ची की मौत हो गई. जिसके बाद से स्वास्थ्य महकमा और अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को 5 माह की बच्ची को माता-पिता ने सुशीला तिवारी हॉस्पिटल में भर्ती कराया था, जिसको निमोनिया और गैस्ट्रो की शिकायत थी. बच्ची के परिजन नैनीताल जिले के मुक्तेश्वर के रहने वाले हैं. बच्ची का 2 दिनों से इलाज चल रहा था, लेकिन आज शुक्रवार को उसकी मौत हो गई. वहीं, बच्ची कोविड एंटीजन टेस्ट की जांच में पॉजिटिव पाई गई थी. बच्ची की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.
ये भी पढ़ें:उत्तराखंड में रोजाना मिल रहे 100 से ज्यादा कोरोना संक्रमित, सैंपलिंग बढ़ाई गई तो केस में होगा इजाफा!

सुशीला तिवारी हॉस्पिटल के प्राचार्य डॉक्टर अरुण जोशी ने बताया 5 माह बच्ची को निमोनिया और गैस्ट्रो की काफी दिक्कत थी. बच्ची गंभीर हालत में मुक्तेश्वर से सुशीला तिवारी अस्पताल लाई गई थी. इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई. बच्ची के मौत के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कहना परिवार वालों का भी कोविड-19 टेस्ट कराया जा रहा है. अगर परिवार वालों की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आती है तो उन्हें भी आइसोलेट किया जाएगा.

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. बीते गुरुवार प्रदेश में कोरोना के 141 नए मामले सामने आये थे. वहीं, 158 मरीज की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी. प्रदेश में वर्तमान में 348 एक्टिव कोरोना केस है. इस साल जनवरी से लेकर अब तक 11 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है.

Last Updated :Apr 21, 2023, 6:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details