उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगर में छोड़ा गया 19 फीट लंबा और 1 क्विंटल वजनी अजगर, देखें वीडियो

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 11, 2023, 6:51 PM IST

Updated : Nov 11, 2023, 7:23 PM IST

Python rescue in Ramnagar रामनगर के अपर कोसी बीट पर 19 फीट लंबा और 1 क्विंटल वजनी अजगर छोड़ा गया. अजगर को कोसी बैराज क्षेत्र से रेस्क्यू किया गया था.

Ramnagar python
रामनगर अजगर

रामनगर में छोड़ा गया 19 फीट लंबा और 1 क्विंटल वजनी अजगर.

रामनगरः नैनीताल के रामगनर में कोसी बैराज क्षेत्र में शुक्रवार शाम एक विशालकाय अजगर का रेस्क्यू किया गया था. 19 फीट लंबे और 1 क्विंटल वजनी अजगर को देखकर इलाके में दहशत फैल गई थी. शनिवार को सेव द स्नेक एंड वेलफेयर सोसाइटी की टीम और विशेषज्ञों की मौजूदगी में सांप को सुरक्षित स्थान पर छोड़ा गया.

शनिवार को रामनगर वनप्रभाग के अपर कोसी बीट में 19 फीट लंबा और 1 क्विंटल वजनी अजगर को सुरक्षित छोड़ दिया गया. अजगर को शुक्रवार शाम को रामगनर के कोसी बैराज क्षेत्र से रेस्क्यू किया गया था. क्षेत्र में विशालकाय सांप के दिखने से मौके से गुजर रहे लोगों में अफरा तफरी मच गई थी. इसके बाद घटना की जानकारी कोसी बैराज क्षेत्र में मौजूद कैंटीन संचालक अशोक गुप्ता ने सांपों के संरक्षण को लेकर काम कर रही सेव द स्नेक एंड वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यों को दी थी. टीम ने मौके पर पहुंचकर अजगर का रेस्क्यू किया था. वहीं, अजगर को देखने के लिए मौके पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी. लोग अपने फोन पर अजगर का वीडियो कैद कर रह थे.
ये भी पढ़ेंःBHEL आवासीय कॉलोनी के पास मिला 16 फीट लंबा अजगर, मचा हड़कंप

वहीं, आज अजगर को छोड़ने के दौरान सोसाइटी के अध्यक्ष एवं सर्प विशेषज्ञ चंद्रसेन कश्यप ने बताया कि रेस्क्यू किए गए अजगर की लंबाई करीब 19 फीट है. इसका वजन भी लगभग एक क्विंटल है. उन्होंने बताया कि इस सांप में जहर नहीं होता. लेकिन यह छोटे जानवरों व बच्चों को आसानी के साथ निगल सकता है. उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को भी दी गई है.

Last Updated :Nov 11, 2023, 7:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details