उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में कोविड को लेकर जल्द जारी होगी एसओपी, केंद्र के निर्देश का इंतजार

By

Published : Dec 21, 2022, 7:07 PM IST

Updated : Jan 16, 2023, 1:10 PM IST

कोरोना ने एक बार फिर से दुनिया को डराना शुरू कर दिया है. चीन में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, जिसके बाद से ही लोग डरे हुए हैं. हालांकि अभी भारत में कोरोना को लेकर कोई बड़ा खतरा नहीं दिख रहा है. लेकिन एहतियातन भारत सरकार स्थिति पर नजर बने हुए है. वहीं उत्तराखंड सरकार भी भारत सरकार के दिशा-निर्देशों का इंतजार कर रही है.

Corona
Corona

उत्तराखंड में कोविड को लेकर जल्द जारी होगी एसओपी.

हरिद्वार:चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर दुनिया को डरना शुरू कर दिया है. वहीं, भारत सरकार कोरोना का लेकर एहतियात बरत रही है. क्योंकि चीन में मिला कोरोना का नया वैरिएंट BF7 का एक मरीज गुजरात के वडोदरा में मिला है. जिससे भारत में भी हड़कंप मचा हुआ है. कोरोना के बढ़ते खतरे को रोकने के लिए उत्तराखंड सरकार भी नई एसओपी जारी करने पर विचार कर रही है. वहीं, पूरे मामले में सीएम धामी ने कहा है कि हमने कोविड-19 से निपटने के लिए भारत सरकार के सभी दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे.

हरिद्वार दौरे पर आए उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने इस बारे में जानकारी दी. हरिद्वार में विभागीय मंत्री धन सिंह रावत ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक भी ली. उन्होंने बताया कि भारत सरकार भी चीन में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर नजर बनाए हुए है, जिसको देखकर वह जल्दी अपनी गाइडलाइन देगी. उसके बाद उत्तराखंड सरकार भी कोरोना की नई गाइडलाइन जारी करेगा.
पढ़ें-चीन में कोरोना का 'कहर', वही वैरिएंट भारत में भी मिला

स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने बताया कि उत्तराखंड सरकार फिलहाल भारत सरकार के दिशा-निर्देशों का इंतजार कर रही है. उत्तराखंड में भी जल्द ही कोरोना से बचाव की एसओपी जारी की जाएगी. उत्तराखंड में कोरोना जैसे कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन एहतियातन एसओपी जारी कर उसे प्रभावी किया जाएगा.

बता दें कि कोरोना को लेकर बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने एक अहम बैठक बुलाई थी. उस बैठक के बाद नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल ने कहा कि पैनिक होने की जरूरत नहीं है. बैठक में तय किया गया है कि कोरोना को लेकर हर हफ्ते समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी.

Last Updated :Jan 16, 2023, 1:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details