उत्तराखंड

uttarakhand

जमीनी विवाद को लेकर आपस में लड़ने वाले दो भाई गिरफ्तार, चाकू के साथ युवक भी चढ़ा हत्थे

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 19, 2023, 5:39 PM IST

Khanpur Two brothers Arrest खानपुर के गिद्दावाली गांव में जमीन के बंटवारे को लेकर भाई आपस में भिड़ गए. इतना ही नहीं आपस में जमकर मारपीट हुई. जो भी उन्हें छुड़ाने जाता, उसके साथ भी मारपीट कर देते. ऐसे में ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को गिरफ्तार कर लिया. इसके अलावा लक्सर में चाकू के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया है.

Two brothers fight over land dispute
जमीनी विवाद को लेकर आपस में लड़ने वाले दो भाई गिरफ्तार

लक्सरः पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनके खिलाफ पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है. आरोपियों में दो सगे भाई भी हैं, जिन्हें शांति व्यवस्था भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. जबकि, एक आरोपी चाकू के साथ पुलिस के हाथ लगा है.

पुलिस के मुताबिक, बीती देर रात खानपुर थाना पुलिस को सूचना मिली कि दो लोग गिद्दावाली गांव में जमीन के बंटवारे को लेकर लड़ाई कर रहे हैं. जो बीच बचाव कर रहा है, उसके साथ झगड़ा कर मारने को उतारू हो रहें हैं. शिकायतकर्ताओं का कहना था कि आरोपी शांति व्यवस्था भंग कर उत्पात मचा रहे हैं. सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई और गांव पहुंची.

आपस में मारपीट करने वाले दो भाई गिरफ्तार

वहीं, खानपुर थाने में तैनात उप निरीक्षक रुकम सिंह और कांस्टेबल सतेंदर नेगी ने गिद्दावाली गांव पहुंचकर जमीन के बंटवारे को झगड़ा कर रहे दोनों भाई अरूण और विक्की पुत्र ब्रिजपाल उर्फ ब्रिजा को धारा 151 सीआरपीसी के अंतर्गत गिरफ्तार कर लिया. ताकि, शांति व्यवस्था बनी रहे. वहीं, पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश किया, जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया.
ये भी पढ़ेंःयुवक पर जानलेवा हमला कर फरार चल रहे 2 आरोपी गिरफ्तार, दो वारंटी भी चढ़े हत्थे

उधर, दूसरी ओर लक्सर कोतवाली चेतक पुलिस ने एक युवक सलमान पुत्र इमरान निवासी वार्ड नंबर 5 लक्सर को एसबीआई जाने वाले तिराहे के पास से संदिग्ध अवस्था में गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास एक चाकू बरामद हुआ है. आरोपी किसी संगीन घटना को अंजाम देने के फिराक में था, लेकिन उससे पहले ही उसे पुलिस ने दबोच लिया.

चाकू के साथ पकड़े गए युवक के खिलाफ कोतवाली लक्सर में आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. जिसके बाद उसे कोर्ट के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया है. -राजीव राठौर, कोतवाली प्रभारी, लक्सर

ABOUT THE AUTHOR

...view details