उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार: आंधी से रेलवे ट्रैक पर पेड़ गिरे, हरिद्वार-देहरादून रूट बाधित, कई ट्रेनें प्रभावित

By

Published : May 21, 2022, 9:25 AM IST

शुक्रवार देर रात आंधी के चलते हरिद्वार में रेलवे ट्रैक पर पेड़ गिए गए. जिसकी वजह से हरिद्वार-देहरादून रूट बाधित है. वहीं, कई ट्रेनों के संचालन पर प्रभाव पड़ा है.

हरिद्वार
हरिद्वार

हरिद्वार: राजधानी देहरादून समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश और आंधी-तूफान का कहर जारी है. शुक्रवार देर रात हरिद्वार में चली भीषण आंधी के चलते उत्तरी हरिद्वार से देहरादून की ओर जाने वाली रेलवे लाइन पर कई पेड़ गिए गए हैं. जिसकी वजह से अपस्ट्रीम रेलवे लाइन पूरी तरह से बाधित हो गई. रेलवे की कई टीमें ट्रैक से पेड़ हटाकर रूट को सुचारू करने की कोशिश में जुटी हैं.

शुक्रवार रात करीब 11 बजे हरिद्वार में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया. तेज आंधी-तूफान के साथ जमकर बारिश हुई. उत्तरी हरिद्वार खड़खड़ी स्थित सूखी नदी के पास रेलवे ट्रैक पर रात करीब 11 बजे आंधी-तूफान के दौरान कई पेड़ रेलवे ट्रैक पर गिए गए. जिसके कारण हरिद्वार से देहरादून जाने वाला रेलवे रूट पूरी तरह से बाधित हो गया.

पढ़ें: रामनगर में बैलगाड़ी से कर रहे थे साल की लकड़ी की तस्करी, वन विभाग ने की कार्रवाई

क्योंकि यह ट्रैक जंगल के बीच से होकर गुजरता है. ऐसे में रेलवे कर्मियों को भी पहुंचने में थोड़ा समय लग गया. फिलहाल करीब 25 लोगों की टीम ने रेलवे ट्रैक पर गिरे पेड़ों को हटाने का काम शुरू कर दिया है. वहीं, रात इलाके में घुप अंधेरा होने के कारण भी पेड़ हटाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details