उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वारः मौनी अमावस्या पर आज ट्रैफिक रूट देखकर ही घर से निकलें

By

Published : Feb 11, 2021, 9:55 AM IST

मौनी अमावस्या पर शहर में ट्रैफिक व्यवस्था के लिए कुंभ आईजी संजय गुंज्याल ने ट्रैफिक पर बढ़ते दबाव के मद्देनजर कई रूटों पर डायवर्जन किया है.

traffic-route-divert
traffic-route-divert

हरिद्वारःआज मौनी अमावस्या है. माघ अमावस्या पर सुबह साढ़े पांच बजे स्नान का शुभ मुहूर्त था. श्रद्धालुओं के लिए कोविड नेगेटिव रिपोर्ट और पंजीकरण की बाध्यता खत्म कर दी है. इस दिन शहर में ट्रैफिक व्यवस्था के लिए कुंभ आईजी संजय गुंज्याल ने ट्रैफिक पर बढ़ते दबाव के मद्देनजर कई रूटों पर डायवर्जन किया है.

कुंभ आईजी संजय गुंज्याल ने बताया कि वाहनों का दबाव अधिक होने की संभावना को देखते हुए कुछ रूटों का डायवर्जन किया गया है. मुजफ्फरनगर से हरिद्वार आने वाले वाहनों को मंगलौर, लंढौरा, लक्सर होते हुए जगजीतपुर से अलग-अलग पार्किंगों में भेजा जाएगा.

इसी तरह सहारनपुर से आने वाले वाहनों को भगवानपुर, पुहाना के बाद मंगलौर भेजा जाएगा और लंढौरा लक्सर होकर जगजीतपुर पार्किंग में खड़े होंगे. देहरादून से आने वाले वाहन पावनधाम, चमकादड़ टापू, मोतीचूर टापू पार्किंग में खड़े होंगे.

पढ़ेंः मौनी अमावस्या: कोविड नेगेटिव रिपोर्ट की बाध्यता खत्म, श्रद्धालु लगा रहे आस्था की डुबकी

नजीबाबाद से आने वाले वाहनों को गौरी शंकर पार्किंग में खड़ा करवाया जाएगा. जबकि रोडवेज की बसें ऋषिकुल और रोडवेज बस अड्डे से ही आवाजाही करेंगी. रोडवेज की बसों के आवागमन का रूट नहीं बदला जाएगा. बसें जिस रूट से चलती हैं, वहीं से जाएंगी.

श्रद्धालुओं के लिए बसों की व्यवस्था

मौनी अमावस्या स्नान पर्व को लेकर रोडवेज ने अपनी तैयारी पूरी कर रखी हैं. हरिद्वार डिपो की 93 बसें यात्रियों को लेकर स्नान पर्व पर चलेंगी. जरूरत पड़ने पर दूसरे डिपो से भी बसें मंगवाई जाएंगी.

तीर्थनगरी ऋषिकेश में मौनी अमावस्या के स्नान पर्व को लेकर रोडवेज को आय बढ़ने की उम्मीद है. एआरएम प्रतीक जैन ने बताया कि हरिद्वार डिपो के पास वर्तमान में 93 बसें हैं. जिसमें से 33 अनुबंधित बसें हैं. जो हर समय तैयार रहेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details