उत्तराखंड

uttarakhand

Criminal Arrested: 40 लाख की डकैती में फरार चल रहे तीन इनामी बदमाश गिरफ्तार

By

Published : Jan 15, 2023, 6:59 PM IST

हरिद्वार में पुलिस ने सिडकुल की एक फैक्ट्री में बीते दिनों हुई 40 लाख की डकैती मामले में तीन फरार बदमाशों को धर दबोचा है. तीनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 10-10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था. पुलिस तीनों को जेल भेजने की तैयारी कर रही है.

haridwar
haridwar

हरिद्वार:सिडकुल की एक फैक्ट्री में तैनात गार्डों को हथियारों के बल पर बंधक बनाकर करीब 40 लाख का सामान लूटने वाले डकैतों के तीन फरार साथियों को पुलिस ने धर दबोचा है. एसएसपी ने डकैतों की गिरफ्तारी पर 10-10 हजार का इनाम घोषित किया था. इस गिरोह के चार डकैत पहले ही पुलिस गिरफ्तार कर उनसे लूटा गया सामान बरामद कर चुकी है.

सिडकुल थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 8 जनवरी को सिडकुल थाना क्षेत्र के सलेमपुर महदूद स्थित एल्युमिनियम का सामान बनाने वाली फाइन ऑटोमेटिव कंपनी में एक डकैती की वारदात को अंजाम दिया गया था, जिसमें डकैतों ने फैक्ट्री में घुसकर सुरक्षाकर्मियों को बंधक बनाकर डकैती की थी. लुटेरे फैक्ट्री से करीब ₹40 लाख का एल्युमिनियम का सामान लूटकर फरार हो गए थे.

पुलिस ने कुछ घंटों के अंदर ही सहारनपुर के कबाड़ियों के गैंग के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर सभी सामान बरामद कर लिया था, जबकि तीन डकैत फरार चल रहे थे. एसएसपी अजय सिंह की तरफ से आरोपियों की गिरफ्तारी पर ₹10-10 हजार का इनाम घोषित किया गया था. पुलिस और एसओजी की टीमें आरोपियों की धरपकड़ में जुटी हुई थी. ऐसे में पुलिस को सूचना मिली कि तीनों बदमाश नवोदय नगर में हैं और यहां से भागने की फिराक में हैं.
ये भी पढ़ें-Fake CBI officer arrested: 'स्पेशल 26' की तर्ज पर मारी रेड, देहरादून पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर

आज रविवार को एसएसआई शहजाद अली की अगुवाई में पुलिस टीम ने घेराबंदी करते हुए तीनों बदमाशों को धर दबोचा. सिडकुल थाना प्रभारी रमेश तनवार ने बताया कि आरोपी गुलफाम उर्फ फाना, शोएब और मोहसीन निवासीगण ग्राम पखनपुर थाना गंगोह जिला सहारनपुर को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है.

गुलफाम के खिलाफ दर्ज है हत्या का केस: सिडकुल एसओ रमेश तनवार ने बताया कि आरोपी गुलफाम के खिलाफ साल 2016 में मंगलौर कोतवाली में हत्या का मुकदमा दर्ज है. अब सिडकुल में डकैती सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है. आरोपी के कब्जे से एक तमंचा और एक जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details