उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार शराब कांड: 10 हजार के इनामी तीसरे आरोपी को पुलिस ने मेरठ से दबोचा

By

Published : Oct 15, 2022, 2:45 PM IST

बीते 10 सितंबर को पथरी थाना क्षेत्र के फूलगढ़ आदि क्षेत्रों में जहरीली शराब पीने से करीब 12 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में पुलिस ने फरार चल रहा 10 हजार के इनामी आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हरिद्वार एसएसपी ने 10 अक्टूबर को आरोपी पर 10 हजार का इनाम घोषित किया था. इस मामले में दो आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं.

haridwar
हरिद्वार

हरिद्वार:पथरी थाना क्षेत्र में जहरीली कच्ची शराब पीने से हुई दर्जनभर लोगों की मौत के मामले पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. मामले में फरार चल रहे 10 हजार के इनामी आरोपी नरेश पुत्र सूरजभान को आखिरकार पथरी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी को यूपी के मेरठ से गिरफ्तार किया है. घटना के बाद से ही आरोपी फरार चल रहा था. पुलिस अब पकड़े गए आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है.

पुलिस को 14 अक्टूबर की शाम सूचना मिली कि आरोपी उत्तर प्रदेश के मवाना क्षेत्र में कहीं छिपा हुआ है. सूचना के आधार पर पथरी थाना पुलिस की टीम मवाना रवाना हुई. शनिवार सुबह आरोपी नरेश को मेरठ जिले के मवाना से गिरफ्तार कर लिया. थानाध्यक्ष पथरी पवन डिमरी ने बताया कि आरोपी घटना के बाद से ही फरार हो गया था. पुलिस ने 10 अक्टूबर को उसके ऊपर 10 हजार का इनाम घोषित किया गया था, जिसे मेरठ जिले से गिरफ्तार कर लिया है. पहले गिरफ्तार हुए दोनों आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है.

बता दें, बीते महीने 10 सितंबर को जिला पंचायत चुनाव से पहले प्रत्याशियों ने समर्थकों को जहरीली कच्ची शराब पिलाई जाने के कारण फूलगढ़ क्षेत्र के करीब एक दर्जन लोगों की मौत हो गई थी. पुलिस ने इस मामले में विजेंद्र उसकी पत्नी बबीता और नरेश के खिलाफ कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था.
पढ़ें-हरिद्वार पंचायत चुनाव: कल एक वोट से जीतकर बनी प्रधान, आज पहुंच गई जेल, पढ़ें पूरी कहानी

इस मामले में पुलिस ने विजेंद्र को पहले दिन ही गिरफ्तार कर लिया था. तो वहीं, चुनाव लड़ रही बबीता को चुनाव जीतने के बाद पुलिस ने धर दबोचा था. लेकिन इस मामले में तीसरा आरोपी नरेश पुत्र सूरजभान निवासी फूलगढ़ तभी से फरार चल रहा था. पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद पुलिस उसे गिरफ्तार करने में नाकाम साबित हो रही थी, जिसके बाद एसएसपी हरिद्वार ने फरार आरोपी के ऊपर 10 हजार का इनाम घोषित कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details