उत्तराखंड

uttarakhand

शोभायात्रा पर पथराव करने के मामले में 6 लोग गिरफ्तार, आगजनी करने वालों को चिह्नित कर रही पुलिस

By

Published : Apr 17, 2022, 7:16 AM IST

Updated : Apr 17, 2022, 12:27 PM IST

भगवानपुर क्षेत्र के डाडा जलालपुर गांव में शनिवार देर रात ग्रामीणों द्वारा निकाली जा रही हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर कुछ अज्ञात लोगों ने पथराव कर दिया. जिसमें करीब चार लोगों को चोटें आई हैं. गांव का माहौल तनावपूर्ण हो गया है, मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने हालात पर काबू कर लिया है.

Haridwar
हरिद्वार

हरिद्वार:हरिद्वार जिले के भगवानपुर क्षेत्र के गांव में शनिवार देर रात ग्रामीणों द्वारा निकाली जा रही हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर कुछ अज्ञात लोगों ने पथराव कर दिया. जिसके बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया. तनाव की सूचना पर जिलाधिकारी व एसएसपी तत्काल मौके पर पहुंचे. आसपास के कई थानों की फोर्स के साथ पीएसी को भी मौके पर बुलाकर स्थिति को काबू किया गया. वहीं घटना में चार लोग घायल हो गए. एसपी देहात प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने बताया कि मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही आगजनी करने वाले लोगों को भी चिह्नित किया जा रहा है.

बता दें, भगवानपुर के डाडा जलालपुर गांव में शनिवार देर हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में सैकड़ों लोग गांव में शोभायात्रा निकाल रहे थे. शोभायात्रा जब गांव के बीच से निकल रही थी तो शोभायात्रा पर अज्ञात लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. पथराव में करीब चार लोग घायल बताए जा रहे हैं और गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है.

शोभायात्रा पर पथराव करने के मामले में 6 गिरफ्तार.

गनीमत यह रही कि भगवानपुर पुलिस पहले से ही शोभायात्रा के साथ चल रही थी. पुलिस ने तत्काल ही इस पथराव की सूचना आला अधिकारियों को दी, जिसके बाद डीएम, एसएसपी, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, एसपी देहात भारी संख्या में पुलिस बल व पीएसी के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने हालात बेकाबू होने से पहले काबू कर लिया.

पढ़ें-शराब की दुकान में तोड़फोड़ और छह लाख की लूट, 4 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद पथराव करने वाले फरार हो गए, लेकिन इस पथराव में करीब चार लोगों को चोटें आई हैं, जिन्हें पुलिस ने तत्काल उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया. फिलहाल, इलाके में स्थिति नियंत्रण में है, एहतियात के तौर पर डाडा जलालपुर गांव व आसपास के अन्य गांव में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है.

एसपी देहात प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने बताया कि देर शाम हनुमान जयंती की शोभायात्रा के दौरान कुछ शरारती तत्वों द्वारा पथराव किया गया था, जिनमें से पथराव करने वाले 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही आगजनी करने वाले लोगों को भी चिह्नित किया जा रहा है. मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated :Apr 17, 2022, 12:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details