उत्तराखंड

uttarakhand

वर्ल्ड कप में भारत की जीत के लिए संतों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ, भगवान शिव का किया रुद्राभिषेक

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 18, 2023, 6:14 PM IST

Updated : Nov 18, 2023, 10:55 PM IST

world cup 2023 भारतीय क्रिकेट टीम के विश्व विजेता बनने के लिए हरिद्वार में संतों ने की पूजा-अर्चना की है. दूसरी तरफ ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन में भी हवन किया गया. Cricket World Cup 2023 final match

Indian cricket team
इंडियन क्रिकेट टीम

वर्ल्ड कप में भारत की जीत के लिए संतों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ.

हरिद्वारःभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले का उत्साह क्रिकेट प्रेमियों में जमकर बना हुआ है. संत बाहुल्य नगरी हरिद्वार के संतों में भी क्रिकेट के प्रति प्रेम और जुनून को देखा जा रहा है. धर्मनगरी के संतों द्वारा वर्ल्ड कप में भारत की जीत को कहीं रुद्राभिषेक तो कहीं गंगा पूजन के साथ-साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया जा रहा है.

रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच खेला जाना है. जिसमें भारत की जीत को लेकर हरिद्वार में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष रविंद्र पुरी द्वारा भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया गया. जबकि हनुमान घाट पर निरंजनी अखाड़े के संतों द्वारा मां गंगा का दुग्धाभिषेक के साथ-साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया गया.
ये भी पढ़ेंःफाइनल जीतने वाली टीम का हर खिलाड़ी बनेगा करोड़पति, जानिए किस टीम को मिलेगी कितनी प्राइज मनी?

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष रविंद्र पुरी का कहना है कि गुजरात के अहमदाबाद में वर्ल्ड कप फाइलन मैच खेला जाना है, जिसमें भारत की जीत के लिए भगवान भोलेनाथ से अरदास लगाई गई है. भगवान भोलेनाथ का अभिषेक किया गया है. साथ ही मां गंगा और बजरंगबली से भारत की जीत के लिए प्रार्थना की गई है. उन्होंने कहा कि पूरे भारतवासियों की प्रार्थना से भारत टीम विश्व विजेता जरूर बनेगी. वहीं, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया विश्व कप फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया के लिए परमार्थ निकेतन, ऋषिकेश में भी 'हवन' किया गया. हवन में कई बच्चों ने भी आहुति दी. स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज ने कहा कि उन्हें पूरा यकीन है कि भारत विश्व कप विजेता बनेगा.

Last Updated : Nov 18, 2023, 10:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details