उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की पुलिस ने महज 10 घंटे में सुलझाई मर्डर मिस्ट्री, हत्यारोपी पति को किया गिरफ्तार

By

Published : May 22, 2023, 7:10 PM IST

रुड़की पुलिस ने पत्नी की हत्या करने के आरोप में आरोपी पति सुहैल को कलियर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने घटना में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया है. हत्यारोपी ने पूछताछ में पुलिस को बताया वैवाहिक रिश्ते में विवाद के कारण त्नी की हत्या की.

Etv Bharat
रुड़की पुलिस ने महज 10 घंटे में सुलझाई मर्डर मिस्ट्री

रुड़की: हरिद्वार जनपद पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने सिर्फ 10 घंटे में हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, रविवार की देर शाम लहूलुहान हालत में बावनादर्रा के पास एक महिला पुलिस को मिली थी. पुलिस ने घायल महिला को रुड़की के सिविल अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया था. जहां पर उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई थी. महिला ने दम तोड़ने से पहले पुलिस को बयान दिए थे, पुलिस उसी समय से आरोपी की तलाश कर रही थी.

बता दें रुड़की के पिरान कलियर थाना क्षेत्र के धनौरी बावनदर्रा के पास एक महिला रविवार को घायल अवस्था में पड़ी हुई थी. किसी व्यक्ति ने इसकी जानकारी पुलिस को दी थी. सूचना पर पुलिस टीम के साथ आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. जिसके बाद पुलिस ने लहूलुहान हालत में महिला को रुड़की के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया. जहां पर उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई. महिला ने दम तोड़ने से पहले पुलिस को अपने बयान दर्ज कराए. महिला से पुलिस को काफी प्रयासों के बाद केवल इतना पता चल पाया कि उसका नाम सकीना है. वह अपने पति सुहैल और बेटी के साथ कलियर घूमने आई थी. जिसके बाद से बिना किसी सही जानकारी के इस मर्डर मिस्ट्री को खोलना पुलिस के लिए एक चुनौती बन गया. पुलिस के पास सिर्फ इतनी ही जानकारी थी.

पढे़ं-अतिक्रमण पर सीएम धामी ने ली हाई लेवल मीटिंग, शहरी क्षेत्रों से भी हटेंगे अवैध कब्जे, दी ये चेतावनी

वहीं, पति साथ में था तो उसका अचानक इस तरह से गायब हो जाना शंका पैदा करता रहा. जिस कारण एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह के आदेश पर पूरे जनपद में देर रात तत्काल ही सभी थाना चौकी स्थित नेशनल हाईवे, स्टेट हाईवे और आॉफ रुटों पर एक साथ सघन चेकिंग अभियान चलाया गया. जिसमें खुद एसएसपी ने चेकिंग की मॉनिटरिंग की. दूसरी तरफ काम कर रही अन्य पुलिस टीम को मैन्युअल पुलिसिंग के आधार पर जानकारी मिली कि महिला दाबकी सहारनपुर क्षेत्र से संबंधित है. इस पर एसएसपी हरिद्वार व टीम ने सहारनपुर के अपने-अपने संपर्क सूत्रों को महिला की फोटो भेज कर सरगर्मी से व्हाट्सएप ग्रुप, घर-गांव में तलाश कराई. कई घंटों की एकाग्रता से की गई मेहनत से मृतक महिला सकीना व उसके पति सुहैल के किराए पर दाबकी रहने एवं मूल गंगोह, जनपद सहारनपुर, उत्तर प्रदेश रहने की जानकारी मिली.

पढे़ं-लैंड जिहाद पर 'हल्ला', अवैध खनन पर 'चुप्पी', उत्तराखंड में कुछ ऐसी है नेचुरल रिसोर्सेज पर 'दोहरी' नीति

ये थी हत्या करने की वजह:करीब 5 वर्ष पूर्व सिडकुल क्षेत्र में काम करने के दौरान आरोपी सुहैल की मुलाकात तसगिरा उर्फ सकीना से हुई. प्रेम सम्बन्धों के चलते सुहैल ने अपने घर वालों की इजाजत के बिना तसगिरा उर्फ सकीना से उसके पूर्व में शादीशुदा होने के बावजूद भी निकाह किया. तीन संतान होने के बाद दोनों के बीच घर के खर्चों, आपसी मनमुटाव होने लगा. जिसके बाद सुहैल ने सकीना को तलाक दे दिया, लेकिन सकीना अलग होने के एवज में सुहैल से 3 लाख रुपये की मांग कर रही थी, नहीं तो अंजाम भुगतने की धमकी दे रही थी. इन सब कारणों की वजह से प्रतिदिन इनमें लड़ाई झगड़े हो रहे थे. जिस कारण सुहैल ने सकीना को रास्ते से हटाने का मन बनाया.

पढे़ं-नैनीताल गवर्नर्स गोल्फ कप प्रतियोगिता के विजेता बने दिनेश पवार, महिलाओं में डॉ सृष्टि ने मारी बाजी


ऐसे दिया वारदात को अंजाम:सुहैल अपनी पत्नी और अपनी 9 माह की बेटी को घुमाने के बहाने कलियर लेकर आया. पूर्व में भी कलियर आने एवं रास्तों की अच्छी जानकारी रखने वाले सुहैल ने बावनदर्रा धनौरी के पास मौका देख कर अपनी पत्नी तसगिरा उर्फ सकीना को चाकू मारकर जान से मारने की नियत से गंगनहर में फेंक दिया. जिसके बाद अपनी बेटी आयत उम्र 9 माह को लेकर मौके से फरार हो गया. वहीं, आरोपी सुहैल को कलियर थाना क्षेत्र से नियमानुसार गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने घटना में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details