उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की: IG अमित सिन्हा ने किया पांच फायर स्टेशनों का निरीक्षण, बोले- जल्द होगी नई भर्ती

By

Published : Feb 22, 2020, 4:46 AM IST

Updated : Feb 22, 2020, 9:24 AM IST

शुक्रवार को आईजी फायर अमित सिन्हा ने रुड़की, भगवानपुर समेत पांच फायर स्टेशनों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने स्टेशन में उपलब्ध वाहनों और संसाधनों का बारीकी से निरीक्षण किया. आईजी ने कहा कि हरिद्वार कुंभ से पहले नई भर्ती की जाएगी.

Roorkee Fire Station
Roorkee Fire Station

रुड़की: अग्निशमन विभाग आईजी अमित सिन्हा ने रुड़की लंढोरा, भगवानपुर, लक्सर रोड, हरिद्वार और सिडकुल क्षेत्र की सभी पांच स्टेशनों का निरीक्षण किया. इस दौरान सिन्हा ने दफ्तर, गाड़ियों व अन्य सामानों का भी बारीकी से निरीक्षण किया. इसके साथ ही फायर स्टेशनों को कैसे हाईटेक किया जा सकता है, उस पर भी विचार किया.

IG अमित सिन्हा ने किया फायर स्टेशन का निरीक्षण.

आईजी सिन्हा ने बताया कि हरिद्वार कुंभ से पहले फायर बिग्रेड में नई भर्तियां खुलेंगी. साथ ही हरिद्वार जिले के फायर स्टेशनों को हाईटेक किया जाएगा. साथ ही अन्य संसाधनों को भी पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. रुड़की फायर स्टेशन को भी दूसरी जगह स्थापित करने के संबंध में चर्चा की गई.

पढ़ें- ऋषिकेश: सीवर ट्रीटमेंट प्लांट बनकर तैयार, पीएम मोदी कर सकते हैं शुभारंभ

इसके साथ ही खामियां मिलने पर विभाग के कर्मचारी और अधिकारियों को भी सिन्हा ने कड़ी फटकार लगाई और खामियों को दूर करने की चेतावनी भी दी. इस दौरान उनके साथ जिला मुख्य अग्निशमन अधिकारी नरेंद्र सिंह कुंवर व रुड़की फायर ऑफिसर डीएस नेगी भी रहे.

Last Updated :Feb 22, 2020, 9:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details