उत्तराखंड

uttarakhand

Petrol Diesel Crisis: उत्तराखंड में गहराया पेट्रोल डीजल संकट, अधिकांश पंपों पर तेल खत्म

By

Published : Jun 13, 2022, 8:47 PM IST

राजधानी देहरादून और हरिद्वार में संचालित पेट्रोल पंपों पर डीजल पेट्रोल खत्म होने की कगार पर है. पेट्रोल पंप मालिकों का कहना है कि उन्होंने तेल की डिमांड दी है लेकिन आगे से उनको तेल नहीं मिल रहा है.

Petrol diesel
पेट्रोल डीजल

रुड़की:उत्तराखंड में भी पेट्रोल और डीजल का संकट गहराने लगा है. राजधानी देहरादून में संचालित हो रहे हिंदुस्तान पेट्रोलियम (एचपी) के पेट्रोल डीजल के पंप पिछले तीन दिनों से खाली हैं. तो वहीं, हरिद्वार में जिले के 208 पेट्रोल पंपों में से अधिकांश पर तेल खत्म होने की कगार (Petrol diesel crisis in Haridwar) पर हैं. पंप संचालकों का कहना है कंपनी को पेट्रोल डीजल की आपूर्ति के लिए तीन गुना भुगतान भी किया जा चुका है. बावजूद सप्लाई नहीं मिल रही है.

हरिद्वार जिले में पेट्रोल डीजल का संकट गहरा गया है. अधिकांश पेट्रोल पंप पर तेल खत्म होने के कगार पर है. वहीं, लंढोरा स्थित इंडियन आयल कॉरपोरेशन के डिपो पर गाड़ियों की लंबी लाइन लगी हुई हैं. उत्तराखंड में वैसे तो पिछले कुछ दिनों से पर्वतीय जिलों में ही पेट्रोल डीजल की किल्लत की खबरें आ रही थीं. लेकिन अब हरिद्वार जिले में भी पेट्रोल व डीजल का संकट गहराने के आसार बढ़ गए हैं.

जिन पेट्रोल पंप मालिकों ने रविवार की शाम से डीजल व पेट्रोल की डिमांड लगाई थी, उनको सोमवार दोपहर तक भी तेल नहीं मिल पाया है. जिस कारण धीरे-धीरे पेट्रोल पंप पर पेट्रोल और डीजल खत्म हो रहा है.
पढ़ें- जितेंद्र नारायण त्यागी को 'डी कंपनी' ने दी जान से मारने की धमकी, मांगी 25 करोड़ की फिरौती

पेट्रोल पंप स्वामी अंकित कपूर ने बताया कि पहले डिमांड भेजने के साथ ही पेट्रोल और डीजल मिल जा रहा था, लेकिन अब यह व्यवस्था की गई है कि पहले सेल्स मैनेजर संबंधित कंपनी को मेल भेजेगा, उसके बाद ही पेट्रोल पंप को डीजल मिलेगा. बता दें हरिद्वार जिले में भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन और इंडियन आयल कॉरपोरेशन समेत अन्य कंपनियों के कुल 208 पेट्रोल पंप हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details