उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी DM की सख्ती, बीडीसी बैठक में नदारद रहने वाले अधिकारियों का कटेगा वेतन

By

Published : May 24, 2022, 5:44 PM IST

पौड़ी जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने सख्ती दिखाते हुए साफ किया है कि बीडीसी बैठकों से नदारद रहने वाले अधिकारियों का अब एक दिन का वेतन काटा जाएगा. इस मामले में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा.

Pauri DM Vijay Kumar Jogdande

पौड़ी:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) के देहरादून आरटीओ वाले एक्शन के बाद अधिकारी भी हरकत में आ गए है. अधिकारियों ने अब कर्मचारियों पर सख्ती दिखानी शुरू कर दी है. पौड़ी जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बीडीसी बैठकों से नदारद रहने वाले अधिकारियों पर अब कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं. डीएम ने कहा कि बीडीसी जैसी महत्वपूर्ण बैठकों से अधिकारी अक्सर गायब रहते हैं, जिससे ग्रामीण जनप्रतिनिधियों की समस्याओं का निस्तारण नहीं हो पाता है.

पौड़ी जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने कहा कि अक्सर देखने में आता है कि अधिकारी कुछ बैठकों में शामिल न होकर अपने प्रतिनिधि को भेजते हैं, जिन्हें ठीक से योजनाओं की जानकारी तक नहीं होती. उन्होंने कहा कि अब अधिकारी बैठकों में नहीं पहुंचे तो उनका उस दिन का वेतन काटा जाएगा. मंगलवार को ब्लॉक सभागार में आयोजित बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा विद्युत, शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, जल जीवन मिशन व जल संस्थान शिक्षा से संबंधित समस्याएं उठाई, जिस पर पौड़ी जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने संबंधित अधिकारियों को क्षेत्र के सभी स्कूलों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए.
पढ़ें-CM धामी की मौजूदगी में BJP में शामिल हुए कर्नल कोठियाल, बताई AAP छोड़ने की वजह

वहीं, विद्युत विभाग को 15 दिन के भीतर पोल और झूल रहे तारों समेत अन्य समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिए. साथ ही पेयजल की समस्या पर डीएम ने कहा कि जिन-जिन कार्यों की डीपीआर, टेंडर, कार्य प्रारंभ और जहां कार्य प्रारंभ नहीं हुआ उसकी रिपोर्ट 15 दिन के अंदर ब्लॉक प्रमुख के माध्यम से जनप्रतिनिधियों को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए.

साथ ही उन्होंने कहा कि जहां पुरानी पेयजल योजना बंद हो गई है, वहां तत्काल उसे सुचारू करना सुनिश्चित करें. इस दौरान बैठक में जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों से जनप्रतिनिधियों की बात पर अमल न करने पर नाराजगी जताई. साथ ही अधिकारियों की ओर से ग्रामीण जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाई गई जनसमस्याओं का सही से समाधान नहीं किये जाने पर डीएम ने अधिकारियों को फटकार लगाई.
पढ़ें-पौड़ी में नजर आया भीड़ का क्रूर चेहरा, पिंजरे में कैद गुलदार को जिंदा जलाया

कहा कि अधिकारी विभागीय प्रतिनिधि को बैठकों में कतई न भेजें. बैठक में ब्लॉक प्रमुख बीना राणा ने ब्लॉक की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया. इस मौके पर विधायक राजकुमार पोरी ने कहा कि सभी अधिकारियों को अपनी तैयारी के साथ आना चाहिए, जिससे कि जन समस्याओं का निस्तारण हो सके. उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिस क्षेत्र में जो समस्या है, उसका संज्ञान लेते हुए तत्काल समाधान करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details