उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की में बेटे की मौत की खबर सुनकर मां की भी थम गई सांसें, एक साथ जली दो चिताएं तो लोगों की छलकी आंखें

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 19, 2023, 1:31 PM IST

Mother And Son Died in Roorkee रुड़की से एक ऐसी खबर सामने आई, जिसने पूरे गांव को रुला दिया. दरअसल, एक बुजुर्ग मां अपने बेटे की मौत की खबर का सदमा नहीं झेल पाई. जैसे ही पता चला कि उसके बेटे की मौत हो चुकी है, वैसे ही बुजुर्ग महिला ने भी अपने प्राण त्याग दिए. यह पूरा मामला बेहडेकी सैदाबाद गांव का है.

Sandeep Kumar died
संदीप कुमार की मौत

रुड़कीःझबरेड़ा थाना क्षेत्र के बेहडेकी सैदाबाद गांव में एक साथ मां और बेटे की मौत से मातम पसर गया है. बताया जा रहा है कि बुजुर्ग महिला को जैसे ही उसके बेटे की मौत की खबर मिली तो वो सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाई. कुछ ही देर में महिला ने अपने बेटे के गम में दम तोड़ दिया. महिला का बेटा परिवहन पुलिस में तैनात था, जो कई दिनों से बुखार से पीड़ित था.

संदीप कुमार की मौत

जानकारी के मुताबिक, झबरेड़ा के बेहडेकी सैदाबाद गांव में कुछ लोग बुखार से पीड़ित हैं. इसी गांव के रहने वाले संदीप कुमार पुत्र नोम्मा सिंह (उम्र 34 वर्ष) को भी कुछ दिनों से बुखार था. तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो संदीप को देहरादून के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां मंगलवार को उसकी मौत हो गई. संदीप कुमार परिवहन पुलिस में तैनात थे.

वहीं, संदीप की मौत की बात परिवार के सदस्यों ने उनकी मां करेशनी देवी (उम्र 70 वर्ष) को नहीं बताई, लेकिन जब संदीप के शव को अंतिम संस्कार के लिए घर लाया गया तो मां को बेटे की मौत की खबर लग गई. बेटे की मौत की खबर सुनते ही मां को गहरा सदमा लग गया. ग्रामीणों की मानें तो कुछ ही देर में बुजुर्ग मां ने भी दम तोड़ दिया.

गांव में हो चुकी दो संदिग्ध मौतेंःउधर, बेहडेकी सैदाबाद गांव में एक ही परिवार में मां और बेटे की मौत की खबर मिलते पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ पड़ी. बताया जा रहा है कि इससे पहले भी गांव में संदिग्ध बुखार से दो मौतें हो चुकी हैं. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर बुखार से पीड़ित लोगों के ब्लड सैंपल लिए थे. वहीं, बताया जा रहा है कि इस समय भी गांव में 6 लोग डेंगू से पीड़ित हैं. जिनका इलाज तमाम निजी अस्पतालों में चल रहा है.
ये भी पढ़ेंःमां ने बेटे को बचाने के लिए दे दी अपनी किडनी, AIIMS Rishikesh में दूसरी बार हुआ Kidney Transplant

ABOUT THE AUTHOR

...view details