उत्तराखंड

uttarakhand

लक्सर: विधायक ने स्वास्थ्य केंद्र का किया शिलान्यास, लोगों को मिलेगा लाभ

By

Published : Jul 3, 2020, 8:32 PM IST

विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने लक्सर तहसील के रायसी गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास किया.

Laksar
विधायक ने किया स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास

लक्सर: विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने आज लक्सर तहसील के रायसी गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास किया है. स्वास्थ्य केंद्र खुलने से क्षेत्र कि जनता को इसका सीधा लाभ मिलेगा. वहीं, इस दौरान उन्होंने रायसी क्षेत्र में एक डिग्री कॉलेज और सिडकुल बनवाने की भी बात भी कही है.

बता दें, लक्सर के रायसी क्षेत्र में ग्रामीणों द्वारा लंबे समय से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की मांग की जा रही थी, जिसके लिए खानपुर विधायक के प्रयासों द्वारा शासन से 1 करोड़ 60 लाख की धनराशि स्वीकृति होने के बाद शुक्रवार को प्राथमिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास किया गया है.

विधायक ने स्वास्थ्य केंद्र का किया शिलान्यास.

पढ़ें-बिहार में वज्रपात से 26 की मौत, सात जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट

इस दौरान उन्होंने बताया कि दो साल पहले अल्पसंख्यक कल्याण विभाग से क्षेत्र में प्राथमिक चिकित्सा केंद्र की मांग की गई थी, जिसका आज शिलान्यास किया गया है. उन्होंने कहा कि इस चिकित्सा केंद्र के बनने से रायसी क्षेत्र की जनता को काफी लाभ मिलेगा और चिकित्सा के क्षेत्र में बेहतर से बेहतर सुविधा भी यहां मुहैया कराई जाएंगी.

पढ़ें-सड़क निर्माण में खामियां देख भड़के विधायक, अधिकारियों को लगाई फटकार

वहीं, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के शिलान्यास हो जाने से ग्रामीण काफी खुश नजर आ रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि रात में मरीजों को दिक्कत होने पर लक्सर ले जाना पड़ता था, लेकिन स्वास्थ्य केंद्र बन जाने से यह दिक्कत अब नहीं आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details