उत्तराखंड

uttarakhand

मंत्री रेखा आर्य ने की अनोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत, बांटे फोर्टिफाइड चावल

By

Published : Apr 22, 2022, 10:59 PM IST

शुक्रवार को खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मंत्री रेखा आर्य द्वारा गरीब उपभोक्ताओं को राशन के साथ-साथ पोषण देने की मुहिम के अंतर्गत फोर्टिफाइड चावल वितरण की शुरुआत की गई. कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि उनके विभाग द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत एक विशेष योजना चालू की गई है.

annotsav-program
अनोत्सव कार्यक्रम

हरिद्वारः उत्तराखंड के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता विभाग द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव (nectar festival of freedom) के अंतर्गत अनोत्सव कार्यक्रम (festival program) चलाया जा रहा है, जिसके तहत शुक्रवार को खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मंत्री रेखा आर्य द्वारा गरीब उपभोक्ताओं को राशन के साथ-साथ पोषण देने की मुहिम के अंतर्गत फोर्टिफाइड चावल (fortified rice) वितरण की शुरुआत की गई.

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता विभाग द्वारा प्रदेश के गरीब लोगों के लिए अमृत महोत्सव के अंतर्गत अनोत्सव योजना की शुरुआत की जा रही है. इसकी शुरुआत शुक्रवार को हरिद्वार में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य द्वारा लोगों को अधिक पोषण देने वाला फोर्टिफाइड चावल वितरित किया गया.
ये भी पढ़ेंःपीएम किसान सम्मान निधि के लिए 24 अप्रैल से लगेंगे शिविर, डीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक

इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि उनके विभाग द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत एक विशेष योजना चालू की गई है, जिसमें गरीब लाभार्थियों को राशन के साथ-साथ पोषण मुहैया कराया जा रहा है, ताकि लोगों के पेट भरने के साथ साथ उन्हें पोषण भी मिल सके. आज वितरित किए गए चावल में फॉलिक एसिड और विटामिन बी-12 होने से इसकी गुणवत्ता बढ़ जाती है. इस चावल को खाने वाले को अधिक पोषण मिलता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details