उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में बनेगा उत्तर भारत का सबसे ऊंचा मंदिर, माया देवी मंदिर को लेकर प्रस्ताव पास

By

Published : Sep 5, 2020, 6:47 PM IST

Updated : Sep 5, 2020, 10:32 PM IST

उत्तर भारत की सबसे ऊंचा मंदिर जल्द ही हरिद्वार में बनने जा रहा है. इसको लेकर उत्तराखंड कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव पास हो चुका है. हरिद्वार के जूना अखाड़ा स्थित माया देवी मंदिर की ऊंचाई बढ़ाई जाएगी.

हरिद्वार
हरिद्वार में बनेगा उत्तर भारत का सबसे ऊंचा मंदिर

हरिद्वार: जूना अखाड़ा स्थित प्रसिद्ध माया देवी मंदिर को उत्तर भारत का सबसे ऊंचा मंदिर बनाया जाएगा. शुक्रवार को हुई कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को पास किया गया. मंदिर की ऊंचाई बढ़ाने को लेकर अब किसी तरह की रुकावट नहीं रह गई है. शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने माया देवी मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की. इस दौरान साधु-संतों ने भी मंत्री मदन कौशिक का स्वागत किया.

मदन कौशिक ने बताया कि जूना अखाड़े के संरक्षक महंत हरीगिरी महाराज लंबे समय से मंदिर को विशाल और भव्य रूप दिए जाने के लिए प्रयासरत थे, लेकिन हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण और अन्य विभागों की आपत्ति के कारण योजना आगे नहीं बढ़ पा रही थी. जिसके बाद कैबिनेट में प्रस्ताव रखकर इसको पास कर दिया गया है.

हरिद्वार में बनेगा उत्तर भारत का सबसे ऊंचा मंदिर

ये भी पढ़े:गंगोत्री धाम के पुरोहितों ने सरकार का किया पिंडदान, जताई नाराजगी

अब संबंधित डिपार्टमेंट संपूर्ण उत्तर भारत क्षेत्र में सर्वे आदि करके रिपोर्ट सौंपेंगे. उसके बाद मंदिर की ऊंचाई बढ़ाने के लिए निर्माण कार्य शुरू होगा. ऐसे में अब माया देवी मंदिर देश-दुनिया के खास मंदिरों में शामिल होगा.

Last Updated :Sep 5, 2020, 10:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details