उत्तराखंड

uttarakhand

विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप

By

Published : Jun 21, 2023, 9:15 PM IST

उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है. मृतका का मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है. इस मामले में पीड़ित पक्ष की तरफ से पुलिस को तहरीर भी दी गई है.

roorkee
roorkee

रुड़की:हरिद्वार जिले के झबरेड़ा थाना क्षेत्र में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मामला भलसवागाज गांव का है. मृतका के मायके वालों ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए काफी हंगामा किया. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची. पुलिस ने किसी तरह के मामले को शांत कराया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए सिविल हॉस्पिटल रूड़की भिजवाया. मृतका के भाई देवेंद्र कल्याण ने पुलिस को इस मामले में तहरीर भी दी है.

जानकारी के मुताबिक यूपी से सहारनपुर जिले की रहने वाली साक्षी ऊर्फ गुड्डी की साल 2006 में भलसवागाज गांव निवासी संदीप के साथ शादी हुई थी. आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद से ही ससुराल वाले साक्षी पर दहेज के लिए दबाव बनाने लगे थे. दहेज के लिए उन्होंने साक्षी के साथ कई बार मारपीट भी की.

मृतका साक्षी की फाइल फोटो.
पढ़ें- देहरादून पुलिस ने कंगन लूट में तीन महिला समेत 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

आरोप है कि एक बार तो ससुरालियों ने साक्षी पर मिट्टी तेल डालकर जलाने का भी प्रयास किया. बात बिगड़ी तो समाज के जिम्मेदार लोगों ने दोनों पक्षों में सुलह करा दी, लेकिन इसके बाद भी साक्षी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था. साक्षी के भाई का कहना है कि उसके मुंह और कान से खून आ रहा था, जिससे देखकर लगता है कि उसके साथ मारपीट की गई है.
पढ़ें-गंगोत्री धाम में मुस्लिम व्यक्ति के गंगा को 'अपवित्र' करने पर बवाल, खूब हुआ हंगामा, लिखवाया गया माफीनामा

झबरेड़ा थाना अध्यक्ष धर्मेंद्र राठी का कहना है कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का सही पता चल पाएगा. तहरीर के आधार पर मामले की छानबीन की जा रही है. उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details