उत्तराखंड

uttarakhand

Drugs seized: हरिद्वार में नशीली और प्रतिबंधित दवाओं की बड़ी खेप बरामद, दो गिरफ्तार

By

Published : Feb 16, 2023, 2:30 PM IST

हरिद्वार कहने को तो धर्मनगरी है, लेकिन यहां नशा तस्कर बेखौफ नशीली और प्रतिबंधित दवाएं स्मगल कर रहे हैं. एसटीएफ ने आज ऐसे ही गिरोह का भंडाफोड़ किया. गिरोह के गिरफ्तार दो तस्करों से बड़ी मात्रा में नशीली और प्रतिबंधित दवाइयां बरामद की गई हैं.

Drugs seized
हरिद्वार नशा तस्कर

हरिद्वार: पुलिस की लाख सख्ती और ड्रग माफियाओं पर मुख्यमंत्री के आदेश पर चलाए जा रहे अभियान के बावजूद नशीली और प्रतिबंधित दवाओं की बिक्री रुकने का नाम नहीं ले रही है. बहादराबाद थाना पुलिस और उत्तराखंड एसटीएफ की विशेष टीम में गुरुवार सुबह मिली गुप्त सूचना के आधार पर नशे के दो सौदागरों को गिरफ्तार किया. इनके पास से भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाएं बरामद की गई हैं. पकड़े गए दोनों तस्कर हरिद्वार के ही रहने वाले हैं.

बड़ी संख्या में नशीली और प्रतिबंधित दवाएं बरामद: मुख्यमंत्री के उत्तराखंड में "ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025" अभियान के तहत पूरे प्रदेश में आए दिन प्रतिबंधित दवाएं पकड़ी जा रही हैं. इसके बाद भी इन प्रतिबंधित दवाओं के व्यापारी दवा की खेप इधर से उधर पहुंचाने में लगे हुए हैं. इसी क्रम में एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह द्वारा दिए गए कड़े दिशा निर्देशों के क्रम में एसटीएफ व बहादराबाद पुलिस ने गुरुवार सुबह मुखबिर की सूचना पर स्कूटी से नशीली दवाइयों की तस्करी कर रहे बोंगला तिराहे के पास से 02 अभियुक्तों को 3840 ट्रामाडोल कैप्सूल, 54,600 एलप्परा जोलम टेबलेट, कुल 100 शीशी कोडाइन सिरप व 02 स्कूटी के साथ गिरफ्तार किया है.

हरिद्वार के हैं नशा तस्कर: पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि यह दवाएं सुशांत मेहता द्वारा दी गई थी. पुलिस के हत्थे चढ़े दोनों नशे के तस्कर इन दवाओं को शहरी क्षेत्र से लेकर कलियर और उसके आसपास के ग्रामीण इलाकों के कुछ दवा विक्रेताओं को सप्लाई किया करते थे. यही दवा विक्रेता इलाके में मांग के अनुरूप प्रतिबंधित दवाएं बेचते थे. पुलिस के हत्थे चढ़े दोनों आरोपी हरिद्वार शहरी क्षेत्र के ही रहने वाले हैं, जो लंबे समय से प्रतिबंधित दवाओं की तस्करी का काम किया करते थे.
ये भी पढ़ें: Mother In Law Murder: नशे में कर दी सास की गला दबाकर हत्या, खुमार उतरा तो खुद पुलिस को बुलाया

क्या कहते हैं एसएसपी: एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री के सख्त निर्देश पर जिले में नशा करने और नशा बेचने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में एसटीएफ और बहादराबाद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर प्रतिबंधित दवाओं की एक बड़ी खेप के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एक आरोपी अभी फरार है. उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पकड़े गए आरोपियों में मनीष सिह पुत्र जयपाल सिह निवासी ग्राम सीतापुर कोतवाली जिला हरिद्वार और सिद्दान्त सिह पुत्र स्व शिवकुमार सिह निवासी मन 484 विकास कॉलोनी रानीपुर मोड़ थाना कोतवाली नगर जनपद हरिद्वार शामिल हैं. पुलिस के हत्थे चढ़े इन दोनों आरोपियों से न केवल इनके अन्य साथियों बल्कि उन दुकानदारों का भी पता लगाया जा रहा है जो प्रतिबंधित दवाओं को इनसे लेकर बेचा करते थे. इस मामले में अभी और कुछ गिरफ्तारियां जल्द हो सकती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details