उत्तराखंड

uttarakhand

गन्ना किसानों के खिले चेहरे, लक्सर शुगर मिल ने किया 43.28 करोड़ का भुगतान

By

Published : Jun 4, 2023, 8:56 PM IST

लक्सर राय बहादुर नारायण सिंह शुगर मिल ने किसानों को गन्ने का 43.28 करोड़ का भुगतान कर दिया है. भुगतान होने से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

लक्सरःहरिद्वार के लक्सर राय बहादुर नारायण सिंह शुगर मिल ने क्षेत्र के किसानों का 43.28 करोड़ का गन्ने का भुगतान कर दिया है. शुगर मिल ने 16 अप्रैल से 30 अप्रैल तक का 43.28 करोड़ गन्ना भुगतान सहकारी गन्ना समितियों को भेज दिया है. मिल द्वारा चालू सत्र में अभी तक 487.59 करोड़ का गन्ना भुगतान किया जा चुका है. गन्ना भुगतान के मामले में लक्सर शुगर मिल राज्य में प्रथम स्थान पर है.

शुगर मिल के प्रधान प्रबंधक एसपी सिंह ने बताया कि शुगर मिल की ओर से 16 से 30 अप्रैल तक का 43.28 करोड़ का गन्ना भुगतान सहकारी गन्ना समितियों को भेज दिया गया है. इससे किसानों को 30 अप्रैल तक आपूर्ति किए गए गन्ने का भुगतान मिल जाएगा. उन्होंने बताया कि शुगर मिल द्वारा अभी तक किसानों का 487.59 करोड़ का गन्ना भुगतान किया जा चुका है. उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि गन्ने की बुवाई के दौरान खेत में ट्राइकोडरमा का प्रयोग अवश्य करें.

लक्सर विकास गन्ना समिति के मुख्य सचिव सूरज भान ने बताया कि लक्सर राय बहादुर नारायण सिंह शुगर मिल के द्वारा किसानों के गन्ने का भुगतान किया गया है जो कि किसानों के खाते में पहुंचाया जा रहा है. गन्ने के भुगतान से किसान खुश नजर आ रहा हैं. साथ ही उन्होंने लक्सर शुगर मिल का आभार जताया है. बता दें लक्सर राय बहादुर नारायण सिंह शुगर मिल लक्सर का सबसे पुराना व गन्ने की खपत के मामले में सबसे बड़ा शुगर मिल है. लक्सर क्षेत्र के अलावा अन्य प्रदेशों के किसानों का भी लक्सर शुगर मिल गन्ना खरीदता है. इस बार नवंबर 2022 से शुगर मिल का सत्र आरंभ हुआ था जबकि मई 2023 में सत्र समाप्त हुआ.

ये भी पढ़ेंःलक्सर शुगर मिल ने किया 38.97 करोड़ का भुगतान, गन्ना किसानों के खिले चेहरे

ABOUT THE AUTHOR

...view details