उत्तराखंड

uttarakhand

लक्सर पुलिस ने बच्चा चोरी करने वाले शातिर को किया गिरफ्तार

By

Published : Nov 17, 2022, 3:24 PM IST

लक्सर पुलिस(Laksar Police) ने एक बच्चा चोर को गिरफ्तार (Laksar police arrested child lifter) किया है. चोर से दो बच्चे बरामद (Two children recovered from child thief) किए गए हैं. हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह (Haridwar SSP Ajay Singh ) ने मामले का खुलासा किया.

Etv Bharat
लक्सर पुलिस ने बच्चा चोरी करने वाले शातिर को किया गिरफ्तार

लक्सर: दिल्ली और यूपी से बच्चा चोरी करने वाले शातिर चोर को लक्सर पुलिस ने गिरफ्तार (Laksar police arrested child lifter) कर लिया है. आरोपी के कब्जे से दिल्ली से चुराए गए दो बच्चे बरामद किए(Two children recovered from child thief) गए हैं. पूरे मामले का खुलासा हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह ने किया है. उन्होंने बताया लक्सर पुलिस ने पॉक्सो मामले में एक आरोपी मुश्ताक कादरी निवासी बदायूं की तलाश कर रही थी. पुलिस ने काफी भागदौड़ के बाद आरोपी को हरिद्वार स्थित एक ठिकाने से गिरफ्तार किया.

आरोपी के कब्जे से चाइल्ड हेल्पलाइन और प्रयास अनाथालय दिल्ली के फर्जी दस्तावेज बरामद हुए. शक के आधार पर उससे सख्ती से पूछताछ की गई. आरोपी ने बताया उसने विगत करीब 3 माह पहले कश्मीरी गेट दिल्ली रेलवे स्टेशन एक नवजात करीब साढ़े 9 महीने के बच्चे को ट्रेन से ही उसकी नानी रीता देवी को चकमा देकर चोरी कर लिया था. इसके अलावा एक और अन्य बच्चा चोरी किया. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर दोनों बच्चों को देहरादून क्षेत्र से बरामद कर लिया.

पढे़ं-'अंकिता हत्याकांड में सरकार की शह पर सबूतों को मिटाने का हुआ प्रयास'

पुलिस ने मामले की जानकारी दिल्ली कश्मीरी गेट थाना पुलिस को दी. पता चला कि बच्चे के परिजनों ने वहां बच्चा चोरी की एफआईआर दर्ज कराई थी. पुलिस द्वारा उसकी तलाश की जा रही थी. इसके साथ ही हरिद्वार जिला बाल कल्याण समिति को मामले की जानकारी मिली तो समिति की चेयर पर्सन अंजना सैनी अपनी टीम के साथ लक्सर पहुंची. इसी बीच दिल्ली पुलिस दिल्ली पुलिस कश्मीर पहुंच गई. मामले की जानकारी ली.

पुलिस बाल कल्याण समिति की देखरेख और दिल्ली पुलिस की मौजूदगी में मासूम बच्चे को उसकी नानी को सौंप दिया गया. दिल्ली पुलिस आरोपी की रिमांड लेने की तैयारी में जुट गई है. आरोपी मोहम्मद मुश्ताक कादरी निवासी सिरोल शिरसोली सीताराम बदायूं यूपी का रहने वाला है. पूछताछ में उसने बताया वह पहले भी चोरी कर चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details