उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की में स्वास्थ्य विभाग की टीम का छापा, दो अस्पतालों को किया सील

By

Published : Dec 23, 2022, 9:36 PM IST

सीएमओ हरिद्वार के निर्देश पर रुड़की में स्वास्थ्य विभाग की टीम पिरान कलियर स्थित बेड़पुर चौक स्थित अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दो अस्पतालों को सील कर दिया, जबकि अन्य अस्पतालों को चेतावनी दी गई.

roorkee
रुड़की

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रुड़की में दो अस्पतालों को सील किया.

रुड़की:हरिद्वार जनपद के रुड़की व आसपास के क्षेत्रों में अस्पतालों में सामने आर ही अनिमित्ताओं की शिकायत पर सीएमओ हरिद्वार के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पिरान कलियर स्थित बेड़पुर चौक पहुँची, जहां मौजूद अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान दो अस्पतालों में खामियां पाए जाने पर उनमें तालाबंदी की गई. साथ ही अन्य अस्पतालों में नियमानुसार कार्य पाया गया. टीम का नेतृत्व कर रहे एसीएमओ ने बताया कुछ दिन पहले बेड़पुर चौक स्थित एक अस्पताल में गर्भवती महिला की मौत का मामला सामने आया था, जिसके बाद हरिद्वार सीएमओ के निर्देश पर अस्पतालों का निरीक्षण किया गया है.

बता दें, कुछ दिन पहले पिरान कलियर स्थित बेड़पुर चौक के पास कबीर हॉस्पिटल में एक गर्भवती महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई थी. परिजनों ने सीएमओ हरिद्वार सहित पुलिस प्रशासन से कार्रवाई की मांग की थी, जिसपर हरिद्वार सीएमओ के निर्देश पर एसीएमओ के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की एक टीम बेड़पुर चौक पहुंची. कार्रवाई के दौरान दो अस्पतालों में खामियां मिलने पर उन्हें चेतावनी देकर बंद किया गया. वहीं, अन्य दो अस्पतालों में संतोषजनक कार्य पाया गया.
ये भी पढ़ें-कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर स्वास्थ्य महकमा अलर्ट, उत्तराखंड में शुरू हुआ बूस्टर डोज अभियान

एसीएमओ डॉ. अनिल वर्मा ने बताया कि सीएमओ हरिद्वार के निर्देश पर अस्पतालों का निरीक्षण किया गया है, जिनमें फैमिली अस्पताल, आस्था अस्पताल व कबीर हॉस्पिटल सहित चार अस्पतालों का निरीक्षण किया गया. डॉ. अनिल वर्मा ने बताया निरीक्षण के दौरान अस्पतालों का रजिस्ट्रेशन, फाइलें, डॉक्टर सहित अन्य चीजों की जांच की गई, जिनमें दो अस्पतालों का कार्य संतोषजनक पाया गया, जबकि दो अस्पतालों में असंतोष कार्य पाए जाने पर उन्हें बंद किया गया है, जिनकी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी.

उन्होंने बताया अभी कुछ दिन पूर्व कबीर हॉस्पिटल में एक गर्भवती महिला की उपचार के दौरान मौत का मामला भी हरिद्वार सीएमओ के पास पहुंचा था, जिसको लेकर आज एसीएमओ हरिद्वार डॉ आरके सिंह के साथ संयुक्त टीम ने निरीक्षण किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details