उत्तराखंड

uttarakhand

प्रियंका-राहुल गांधी सेना की बैठक में पहुंचे हरदा, कृषि कानून वापसी को बताया लोकतंत्र की जीत

By

Published : Nov 20, 2021, 7:15 PM IST

Updated : Nov 20, 2021, 7:49 PM IST

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत हरिद्वार में आयोजित प्रियंका-राहुल गांधी सेना की कार्यकारिणी बैठक में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कृषि कानूनों की वापसी को लोकतंत्र का जीत बताया. सात ही अरविंद केजरीवाल के हरिद्वार दौरे को लेकर तंज कसा.

Harish Rawat
प्रियंका-राहुल गांधी सेना की बैठक में पहुंचे हरदा

हरिद्वार: धर्मनगरी में प्रियंका-राहुल गांधी सेना (Priyanka-Rahul Gandhi Sena) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें बड़ी संख्या में संगठन से जुड़े लोग शामिल हुए. कार्यक्रम में पूर्व सीएम हरीश रावत (Former CM Harish Rawat) ने भी शिरकत की. इस दौरान बढ़ती महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और कांग्रेस की नीतियों (Congress policies) को जन-जन तक पहुंचाने जैसे 10 प्रस्ताव पारित किए गए.

प्रियंका-राहुल गांधी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित जगदीश शर्मा ने कहा हरिद्वार में कार्यक्रम आयोजित करने का एक ही उद्देश्य है कि वो मां गंगा का आशीर्वाद लेने यहां आए हैं. इस दौरान पूर्व सीएम हरीश रावत ने पीएम मोदी द्वारा कृषि कानून वापस (farm laws back) लेने के फैसले को लोकतंत्र और शहीद किसानों की जीत बताया. हरीश ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के हरिद्वार दौरे पर तंज कसते हुए कहा कि दिल्ली में महंगी बिजली (expensive electricity)देकर उत्तराखंड के लोगों को सस्ती बिजली (cheap electricity) देने का प्रलोभन दिया जा रहा है. जबकि, उनकी सरकार ने देश मे सबसे सस्ती बिजली उत्तराखंड के लोगों को देने का काम किया था.

हरीश रावत का बयान

पढ़ें:'हर घर भाजपा, घर-घर भाजपा' अभियान: प्रेमचंद अग्रवाल का दावा, 2022 में बीजेपी की बनेगी सरकार

वहीं, राजस्थान में अशोक गहलोत और पायलट के बीच फिर से खींचतान होने पर हरीश रावत का कहना है कि लोकतांत्रिक पार्टी के अंदर कुछ बातें होती है और जो बातें होती हैं, उनका समाधान निकल आता है. राजस्थान का भी समाधान निकल आया है. राजस्थान में मंत्रिमंडल का विस्तार (cabinet expansion in rajasthan) होगा.

हरीश रावत की हरिद्वार से भी चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा भाजपा के कुछ लोग उनको पहले ही हरिद्वारी लाल कह चुके हैं. चुनाव लड़ेंगे या नहीं लड़ेंगे, इसके अलावा भी जहां में और भी दर्द है, मोहब्बत के सिवा, लेकिन हरिद्वारी लाल हूं तो हरिद्वार में तो सक्रियता रहेगी ही. अरविंद केजरीवाल के प्रस्तावित हरिद्वार दौरे को लेकर हरीश रावत ने तंज कसा.

उन्होंने कहा कि केजरीवाल जिन घोषणाओं को दिल्ली में किया है, उनमें से कितनी धरातल पर उतार चुके हैं, पहले वे इनकी बात करें. दिल्ली में देश में सबसे अधिक महंगी बिजली है, जितनी और कहीं नहीं है. महंगी बिजली देकर कुछ लोगों को मुफ्त में बिजली देकर राजनीति की जा सकती है. राजनीति तो कोई भी कर सकता है, हमारी तरह करके दिखाएं. हमने देश की सबसे सस्ती बिजली उत्तराखंड वासियों को दी.

Last Updated :Nov 20, 2021, 7:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details