उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार ग्रामीण सीट से AAP ने भरा जीत का दम, तैयारियों में जुटे नरेश शर्मा

By

Published : Jan 9, 2022, 4:02 PM IST

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर हरिद्वार ग्रामीण सीट से आप प्रत्याशी नरेश शर्मा तैयारियों में जुट गए हैं. उन्होंने कहा 2017 में हरिद्वार ग्रामीण सीट से जनता जब तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत को हरा सकती है, तो मौजूदा कैबिनेट मंत्री से नाराज जनता इस बार आम आदमी पार्टी को जरूर जीत दिलाएगी.

AAP candidate Naresh Sharma
AAP ने भरा जीत का दम

हरिद्वार: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग ने तारीखों की घोषणा कर दी है. वहीं, राजनीतिक पार्टियों ने भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा करनी शुरू कर दी हैं, जिसमें सबसे पहले आम आदमी पार्टी ने 70 विधानसभाओं में से 24 विधानसभा के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है. जिसमें से हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा सीट पर नरेश शर्मा को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है.

नाम की घोषणा होने के बाद नरेश शर्मा ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है, जिसको लेकर उन्होंने अपने कार्यालय पर एक बैठक आयोजित की. जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोगों ने भाग लिया. बता दें कि हरिद्वार ग्रामीण सीट से वर्तमान में विधायक कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद हैं. जिन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को हराकर इस सीट पर कब्जा किया.

वहीं आप की बैठक के दौरान नरेश शर्मा ने कहा कि साल 2017 में हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा सीट से जनता जब तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत को हरा सकती है, तो मौजूदा कैबिनेट मंत्री से नाराज जनता इस बार आम आदमी पार्टी को जरूर जीत दिलाएगी.

AAP ने भरा जीत का दम

ये भी पढ़ें:Uttarakhand Elections 2022: बीजेपी और कांग्रेस जल्द करेगी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी

नरेश शर्मा ने कहा कि मेरा उद्देश्य क्षेत्र की फैक्ट्रियों में स्थानीय युवाओं को रोजगार दिलाने का है. इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में किसान रहते हैं, जिनकी फसल को आए दिन जंगली जानवर बर्बाद कर देते हैं और उन्हें उनका सही मुआवजा भी नहीं मिल पाता है. वो किसानों की हित की लड़ाई जरूर लड़ेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि क्षेत्र में एक बड़ा मुद्दा खनन का है, जिसमें बाहर से आए लोग नदियों का सीना चीर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि खनन में लगातार प्रशासन के बड़े अधिकारियों, विधायक और मंत्रियों के नाम शामिल होते रहे हैं. उन्होंने कोर्ट का भी आभार जताया कि कोर्ट ने मौजूदा सरकार द्वारा लाई गई खनन नीति पर रोक लगाई है.

वहीं, आम आदमी पार्टी ने हरिद्वार विधानसभा सीट पर नजर रखने के लिए आप के दिल्ली ग्रामीण मोर्चा के अध्यक्ष सुंदर तंवर को भेजा है. तंवर ने कहा उत्तराखंड में 21 सालों में भाजपा और कांग्रेस की सरकारी रही हैं. जिन्होंने जनता को केवल छलने का काम किया है. आज जनता आम आदमी पार्टी को एक विकल्प के रूप में देख रही है. उन्हें पूरा विश्वास है कि हरिद्वार ग्रामीण सीट पर आम आदमी पार्टी जरूर जीतेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details