उत्तराखंड

uttarakhand

पटवारी पेपर लीक: वांछितों के घर सहारनपुर में हरिद्वार पुलिस ने बजाया ढोल, कुर्की का नोटिस चिपकाया

By

Published : Jun 10, 2023, 1:04 PM IST

Updated : Jun 10, 2023, 1:34 PM IST

भर्ती घोटाले में फरार चल रहे आरोपियों के घरों पर उत्तराखंड पुलिस ने मुनादी की है. मुनादी के साथ आरोपियों के घरों के बाहर कुर्की के नोटिस भी चस्पा किए हैं. लोक सेवा आयोग भर्ती घोटाले में सहारनपुर के दो लोग भी आरोपी हैं. पुलिस ने सहारनपुर जाकर उनके घरों पर मुनादी करते हुए कुर्की के नोटिस चिपकाए हैं.

paper leak
पटवारी पेपर लीक

पेपर लीक के आरोपियों के घर पर मुनादी

हरिद्वार: उत्तराखंड में हुए भर्ती घोटाले को लेकर वांछित चल रहे अभियुक्तों के घर जाकर हरिद्वार पुलिस द्वारा ढोल बजाकर कुर्की के नोटिस चस्पा किए जा रहे हैं. हरिद्वार कनखल थाना प्रभारी नितेश शर्मा ने बताया कि उत्तराखंड में हुए लोक सेवा आयोग की पटवारी और जेई, एई भर्ती पेपर लीक मामले में फरार चल रहे आरोपियों पर शिकंजा कसने के लिए एसएसपी के निर्देश पर कनखल थाना पुलिस ने सहारनपुर पहुंचकर आरोपियों के गांव में मुनादी कराई.

भर्ती घोटाले के आरोपियों के घरों पर कुर्की के नोटिस: हरिद्वार पुलिस लोक सेवा आयोग भर्ती घोटाले के आरोपियों के घर पर कुर्की के नोटिस चस्पा किए हैं. फरार चल रहे आरोपियों के खिलाफ न्यायालय ने वारंट जारी किए थे. आरोपियों द्वारा न्यायालय से जारी वारंट कि अवेलहना करने पर जगदीशपुर चौकी इंचार्ज देवेंद्र तोमर पुलिस टीम के साथ भर्ती घोटाले में फरार चल रहे अनिल कुमार पुत्र ओमप्रकाश निवासी मांडू वाला थाना फतेहपुर सहारनपुर उत्तर प्रदेश के घर पहुंची. अनिल कुमार पटवारी व AE, JE भर्ती दोनों में वांछित है. इसके साथ ही भूषण पुत्र बृजपाल निवासी अंभेहटा चांद, थाना बड़गांव, जिला सहारनपुर यूपी भी AE, JE भर्ती में वांछित की मुनादी कराकर उनके घरों पर कुर्की के नोटिस चस्पा किए हैं.

एसआईटी कर रही है भर्ती घोटाले की जांच: थानाध्यक्ष ने बताया कि यदि आरोपी जल्द गिरफ्तार नहीं होते हैं, तो कोर्ट की अनुमति लेकर कुर्की की कार्रवाई भी की जाएगी. गौरतलब है कि लोक सेवा आयोग की पटवारी और जेई, एई भर्ती परीक्षा घोटालों के सामने आने के बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर एसएसपी अजय सिंह ने एसआईटी का गठन किया था. एसपी देहात क्राइम रेखा यादव के नेतृत्व में जांच पड़ताल में जुटी एसआईटी ने भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड लोक सेवा आयोग के अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी और उसकी पत्नी रितु चतुर्वेदी सहित अनेक लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.
ये भी पढ़ें:JE/AE पेपर लीक मामले में SIT ने पूर्व बीजेपी नेता को दबोचा, नारसन से संजय धारीवाल गिरफ्तार, ₹4.25 लाख और दो ब्लैंक चेक भी बरामद

भर्ती घोटाले में गिरफ्तार हो चुके हैं 19 आरोपी: ज्ञातव्य है कि एसआईटी टीम द्वारा पटवारी भर्ती प्रकरण में अभी तक 19 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई है. इनसे लगभग 45 लाख70 हजार की बरामदगी कर इनके खिलाफ गंभीर धाराओं में 1375 पेज की चार्जशीट न्यायालय में दाखिल की गई थी. प्रकरण में अब सिर्फ दो 10-10 हजार के वांछित इनामी शेष हैं.

Last Updated :Jun 10, 2023, 1:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details