उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार वन विभाग ने गुलदार को पिंजरे में किया कैद, लोगों ने ली राहत की सांस

By

Published : May 20, 2022, 10:51 PM IST

हरिद्वार वन प्रभाग की टीम ने एक गुलदार को पिंजरे में कैद कर लिया. यह गुलदार पिछले दिनों क्षेत्र में कई जानवरों को अपना शिकार बना चुका था, जिससे क्षेत्र के लोग दहशत में थे. वहीं, गुलदार के पकड़े जाने पर लोगों ने राहत की सांस ली है. वन विभाग गुलदार को जंगल में छोड़ने के लिए अपने साथ ले गई.

Haridwar Forest Department trapped Guldar in a cage
वन विभाग ने गुलदार को पिंजरे में किया कैद

हरिद्वार: आतंक का पर्याय बने गुलदार को आज आखिरकार वन प्रभाग ने पिंजरे में कैद कर लिया. इस गुलदार को पकड़ने के लिए वन प्रभाग ने क्षेत्र में पिंजरा लगाया था, लेकिन बीते कई दिनों से वह पिंजरे में नहीं फंस रहा था. वहीं, आज यह गुलदार पिंजरे में फंस गया, जिसे वन विभाग की टीम ने जंगल में छोड़ने के लिए ले गई.

बता दें कि हरिद्वार सीमा पर स्थित हरिपुर कलां इलाके में बीते कुछ समय से एक गुलदार आए दिन जानवरों का शिकार कर रहा था. जिससे इलाके में रहने वाले लोगों में काफी दहशत का माहौल था. लोगों को डर था कि यह गुलदार कभी भी किसी राहगीर पर हमला कर सकता है.

हरिद्वार वन विभाग ने गुलदार को पिंजरे में किया कैद.

ये भी पढ़ें:लक्सर में ड्रग इंस्पेक्टर ने की छापेमारी, दो मेडिकल स्टोर्स पर हुई कार्रवाई

लोगों की शिकायत पर हरिद्वार वन प्रभाग की टीम ने आबादी क्षेत्र में एक पिंजरा लगाया था. इसके बावजूद गुलदार इस पिंजरे में नहीं फंस रहा था. शुक्रवार दोपहर बाद यह गुलदार पिंजरे में रखे गए जानवर को खाने के लिए अंदर घुसा, लेकिन इससे पहले कि वह जानवर को शिकार बनाता, खुद ही फंस गया. गुलदार के पकड़े जाने पर लोगों ने राहत की सांस ली. वहीं, वन प्रभाग की टीम भी काफी खुश है. गुलदार को वन प्रभाग की टीम जंगल में सुरक्षित स्थान पर छोड़ने के लिए अपने साथ ले गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details